1. home Hindi News
  2. world
  3. confirmation of new case of covid 19 infection in chinese capital beijing new years activities will be banned ksl

चीन की राजधानी बीजिंग में कोविड-19 संक्रमण के नये मामले की पुष्टि, नववर्ष की गतिविधियों पर रहेगी पाबंदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Twitter

बीजिंग : चीन की राजधानी बीजिंग में कोविड-19 के संक्रमण की ताजा लहर में 12 स्थानीय लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गयी है. स्थिति को देखते हुए बीजिंग में जांच शुरू कर दी गयी है. साथ ही नववर्ष के दौरान होनेवाली तमाम गतिविधियों पर भी पाबंदी रहेगी.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि चीन में 22 नये कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं. इनमें से 12 स्थानीय लोग शामिल हैं. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, लिओनिंग प्रांत में सात लोगों में संक्रमित मामले सामने आये. वहीं, पांच लोग बीजिंग आये थे.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, कुल 81,987 लोगों के स्वस्थ्य होने के बाद अब तक छुट्टी दे दी गयी. जबकि, 4634 लोगों की चीन में अब तक मौत हो चुकी है. वहीं, वर्तमान में कुल 251 लोग चिकित्सा अवलोकन में थे, जिनमें से 206 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं.

कोरोना के नये मामले सामने के बाद नववर्ष के दौरान चीन में जन गतिविधियों में कमी आने की संभावना जतायी गयी है. साथ ही पर्यटन पर जानेवाले लोगों की संख्या में कमी आने की भी आशंका है.

सरकारी मीडिया ने खबर दी है कि पार्टी और सरकार के विभिन्न भागों में काम कर रहे अधिकारियों को अगले दो महीने तक शहर में ही रहना होगा. नववर्ष के दौरान होनेवाली तमाम गतिविधियों पर भी पाबंदी रहेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें