1. home Hindi News
  2. world
  3. canadian family killed in hit and run was targeted for being muslim se nafrat amh

Hate Crime : मुस्लिमों से नफरत करता था ये शख्स, एक परिवार को निशाना बनाकर वाहन से रौंदा, चार की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Canadian family killed
Canadian family killed
फाइल फोटो
  • वाहन चालक ने मुस्लिम परिवार को निशाना बनाकर रौंदा

  • घटना में परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी

  • एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है

Hate Crime : कनाडा से मुस्लिमों के प्रति हीन भावना का ताजा मामला सामने आया है. यहां पैदल जा रहे मुस्लिम परिवार (Canadian family killed) के पांच लोगों को एक व्यक्ति ने अपने वाहन (pickup truck) से कुचल दिया. बताया जा रहा है कि घटना में परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी और एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कनाडा की पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है. आरोप है कि वाहन चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण निशाना बनाया. घटना रविवार शाम की बताई जा रही है. मामले को लीकर ओंटारियो में पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में 74 वर्षीय महिला, 46 वर्षीय पुरूष, 44 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय लड़की शामिल है जबकि नौ साल का बच्चा अस्पताल में भर्ती है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

परिवार ने नाम जाहिर नहीं करने का अनुरोध किया है. इस संबंध में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और उस पर चार लोगों की हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध नाथानील वेल्टमैन (20) ओंटारियो में लंदन का रहने वाला है और वह पीड़ितों को नहीं जानता था.

पुलिस ने बताया कि वाहन ने एक मोड़ पर पीड़ितों को रौंद दिया. संदिग्ध को पास के एक मॉल के पार्किंग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. लंदन पुलिस के प्रमुख स्टीफन विलियम्स ने कहा कि हमारा मानना है कि पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम हैं. किसी भी समुदाय को नफरत की भावना से निशाना बनाया जाये तो समुदाय विशेषकर मुस्लिमों में डर और घबराहट पैदा हो सकती है.

भाषा इनपुट के साथ
Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें