1. home Hindi News
  2. world
  3. bangladesh old ganges river boat 32 people killed

बांग्लादेश की बूढ़ी गंगा नदी में नौका पटलने से 32 लोगों की डूबकर मौत

By Agency
Updated Date
बांग्लादेश की बूढ़ी गंगा नदी
बांग्लादेश की बूढ़ी गंगा नदी
सोशल मीडिया से साभार

ढाका : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सोमवार को बूढ़ी गंगा नदी में 100 से अधिक लोगों को ले जा रही एक नौका बड़े जहाज के टक्कर मारने पर पलट गई, जिसमें कम से कम 32 लोगों की डूबकर मौत हो गई और कई लोग लापता हो गए .

अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बांग्लादेश अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, ''ऐसा प्रतीत होता है कि दुर्घटना दोनों चालकों की लापरवाही की वजह से हुई.'' बचावकर्ताओं ने आशंका जतायी है कि घटना के समय नौका में कई यात्री फंसे रह गए होंगे.

दुर्घटना पुराने ढाका के श्यामबाजार इलाके में बूढ़ी गंगा नदी में हुई. प्राधिकरण के अधिकारी ने कहा, ''अब तक 32 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. लापता लोगों की तलाश जारी है.'' समाचार चैनलों के अनुसार मृतकों में पांच महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं. मृतकों की पहचान की जा रही है.

'

मॉर्निंग बर्ड' नामक यह नौका मुंशीगंज से ढाका आ रही थी. इस दौरान वह सदरघाट टर्मिनल से लगभग 1,000 यात्रियों को ला रहे 'मयूर-2' जहाज के पीछे से टक्कर मारने पर पलट गई. नौसेना और तटरक्षक गोताखोर अग्निशमन सेवा के बचाव दल में शामिल हो गए हैं, जबकि बांग्लादेश अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण के एक बचाव जहाज को डूब चुकी मॉर्निगं बर्ड नौका को निकालने के लिये तैनात कर दिया गया है.

Posted By- Pankaj kumar pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें