1. home Hindi News
  2. world
  3. afghanistan summoned pak ambassador to protest against kidnapping and torture of ambassadors daughter in islamabad ksl

राजदूत की बेटी को इस्लामाबाद में अगवा कर प्रताड़ित करने पर अफगानिस्तान ने पाक के राजदूत को तलब कर जताया विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काबुल में पाकिस्तान के राजदूत को तलब कर   घटना पर विरोध जताते अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय के अधिकारी
काबुल में पाकिस्तान के राजदूत को तलब कर घटना पर विरोध जताते अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय के अधिकारी
सोशल मीडिया

काबुल : अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार की दोपहर काबुल में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान को तलब किया और इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण पर कड़ा विरोध जताया. हालांकि, प्रताड़ित किये जाने के बाद में उसे छोड़ दिया गया. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान से घटना के संबंध में अफगानिस्तान सरकार के कड़े विरोध और गहरी चिंताओं को विदेश मंत्रालय और पाकिस्तान सरकार को बताने के लिए कहा. मालूम हो कि अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान से हटने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है.

अफगानी विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट रूप से पाकिस्तानी सरकार से इस घटना के अपराधियों की पहचान कर उन्हें दंडित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के अनुसार अफगान राजनयिकों और उनके परिवारों की पूर्ण सुरक्षा और उन्मुक्ति सुनिश्चित करने का आह्वान किया.

मालूम हो कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी सिलसिला अलीखील का 16 जुलाई को अपहरण उस समय कर लिया गया, जब वह इस्लामाबाद स्थित अपने घर लौट रही थीं. साथ ही सिलसिला अलीखील का अपहरण करने के बाद उसे घंटों तक प्रताड़ित किया गया. हालांकि, बाद में अपहरणकर्ताओं ने उसे छोड़ दिया.

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता है. साथ ही पाकिस्तान की सरकार से जल्द-से-जल्द अपराधियों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने का आग्रह किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें