1. home Home
  2. world
  3. afghanistan news cruelty of taliban hanged a person from helicopter in kandahar rjh

तालिबान की दरिंदगी, एक व्यक्ति को हेलीकाॅप्टर से लटका कर फांसी दिया, पूरे कंधार शहर में घुमाया

15 अगस्त को जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया तो उसने यह बताने और जताने की कोशिश की कि वह 20 साल पहले वाला तालिबान नहीं है, वह बदल चुका है और तालिबान के इस शासनकाल में सबको अधिकार मिलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Taliban News in Hindi
Taliban News in Hindi
Twitter

सोशल मीडिया में अफगानिस्तान के कंधार का एक वीडियो वायरल है जिसमें यह दिख रहा है कि तालिबान ने एक व्यक्ति को हेलीकाॅप्टर से लटका कर फांसी दे दी है. लोगों को सबक सिखाने के लिए उस व्यक्ति को हेलीकाॅप्टर से लटका कर घुमाया जा रहा था, ताकि लोगों में तालिबान का दहशत फैले. खबरों के अनुसार उक्त व्यक्ति ने अमेरिकियों की मदद की थी.

15 अगस्त को जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया तो उसने यह बताने और जताने की कोशिश की कि वह 20 साल पहले वाला तालिबान नहीं है, वह बदल चुका है और तालिबान के इस शासनकाल में सबको अधिकार मिलेगा. महिलाओं को काम करने की इजाजत होगी और देश में शरिया कानून चलेगा.

लेकिन यह कहने की बात थी क्योंकि तालिबान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है, सबसे पहले तो उसने लड़के-लड़कियों के साथ पढ़ने पर प्रतिबंध लगाया और अब वह दरिंदगी पर उतर आया है. तालिबानी लड़ाके हेलीकाॅप्टर को उड़ा रहे थे और उससे फांसी पर लटकाये गये व्यक्ति की लाश लटक रही थी.

कई पत्रकारों ने तालिबान की क्रूरता का यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया, जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया. मंगलवार की सुबह अमेरिकी सेना पूरी तरह से अफगानिस्तान छोड़कर चली गयी, उसके बाद तालिबानियों ने जश्न मनाया और इसे अपनी जीत करार दिया. तालिबान के प्रवक्ता ने यह कहा था कि यह अमेरिका की हार है और दुनिया के दूसरे देशों को भी इससे सबक लेना चाहिए.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें