34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक ने रमजान पर 150 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

कराची: पाकिस्तान ने आज यहां की जेलों में बंद 150 भारतीय मछुआरों को सद्भावना दिखाते हुए रिहा कर दिया. पाकिस्तान की सरकार ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि कुछ दिन पहले दोनों देशों के बीच वाक्युद्ध के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को फोन करके उन्हें रमजान की […]

कराची: पाकिस्तान ने आज यहां की जेलों में बंद 150 भारतीय मछुआरों को सद्भावना दिखाते हुए रिहा कर दिया. पाकिस्तान की सरकार ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि कुछ दिन पहले दोनों देशों के बीच वाक्युद्ध के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को फोन करके उन्हें रमजान की बधाई दी थी.

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने रमजान शुरु होने से पहले सद्भावना के तौर पर लांधी और मलिर जेल से 150 भारतीय मछुआरों को रिहा किया है. भारतीय मछुआरे शाम को कराची के छावनी स्टेशन से काराकोरम एक्सप्रेस में लाहौर के लिए रवाना हो गए और उन्हें कल वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा.
भारतीय मछुआरों के लिए ट्रेन की दो बोगियों को खासतौर पर आरक्षित कराया गया है. मछुआरों के रवाना होने से पहले जेल अधिकारियों और ईधी वेलफेयर फाउंडेशन (गैर लाभकारी समाज कल्याण संगठन) के अधिकारियों ने उन्हें फूल के गुलदस्ते और उपहार दिए. ईधी ट्रस्ट के अधिकारियों ने प्रत्येक मछुआरे को 100 अमेरिकी डॉलर (करीब 6000 रुपये) दिए ताकि घर तक पहुंचने की उनकी यात्र पर जो खर्च आएगा वे उससे पूरा कर सकें.ईधी वेलफेयर फाउंडेशन के एक अधिकारी रजा काजिम ने कहा कि उनके कुछ कार्यकर्ता मछुआरों के साथ लाहौर तक जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें कोई परेशानी न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें