24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटेन के स्कूल ने बच्चों के रोजा रखने पर लगायी रोक

लंदन : लंदन के प्राइमरी स्कूलों ने अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. प्राइमरी स्कूल के एक ट्रस्ट ने अपने चार स्कूलों में बच्चों को रोजा रखने पर बैन लगा दिया है. स्कूल के ट्रस्ट का मानना है कि रोजा रखने से बच्चों के सेहत पर बुरा असर पड़ेगा. पूर्वी लंदन में लॉयन एकेडमी ट्रस्ट के […]

लंदन : लंदन के प्राइमरी स्कूलों ने अजीबोगरीब फरमान जारी किया है. प्राइमरी स्कूल के एक ट्रस्ट ने अपने चार स्कूलों में बच्चों को रोजा रखने पर बैन लगा दिया है. स्कूल के ट्रस्ट का मानना है कि रोजा रखने से बच्चों के सेहत पर बुरा असर पड़ेगा. पूर्वी लंदन में लॉयन एकेडमी ट्रस्ट के ब्रार्कले प्राइमरी स्कूल ने अभिभावकों को पत्र लिखकर कहा कि अगर बच्चों को भोजन-पानी से दूर रखा गया तो उनके सेहत पर बुरा असर पड़ेगा.

गौरतलब है कि यह पत्र रमजान शुरु होने से ठीक सात दिन पहले लिखी गयी. 17 जून को रमजान शुरु हो रहा है और स्कूल प्रबंधन ने 10 जून को अभिभावकों को पत्र लिखा है.
ब्राकले प्राइमरी स्कूल के अलावा इस ट्रस्ट के तीन अन्य स्कूलों साइबर्न प्राइमरी स्कूल, थॉमस प्राइमरी स्कूल और ब्रुक प्राइमरी स्कूलों मे भी रोजा पर बैन लगा दिया गया है. हालांकि ट्रस्ट के इस कदम की आलोचना भी हुई है. मुसलिम एसोसिएसन ऑफ ब्रिटेन नाम के संगठन ने कहा कि बच्चों के रोजा रखने पर कुरान में पर्याप्त नियम है. बच्चे रोजा रखे या नहीं यह बच्चों के अभिभावक तय करेंगे न की स्कूल प्रबंधन का.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें