34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटेन : कैमरन सरकार की कैबिनेट में भारतीय मूल के इन चेहरों को मिल सकती है जगह!

लंदन : ब्रिटेन के आम चुनाव में फिर से जीत दर्ज करने वाली कंजरवेटिव पार्टी के नेता डेविड कैमरन नई कैबिनेट गठित करने को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं. इस बार उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है और ऐसे में उन्हें गठबंधन की जरुरत नहीं पडेगी. ब्रिटेन के आम चुनाव में फिर से […]

लंदन : ब्रिटेन के आम चुनाव में फिर से जीत दर्ज करने वाली कंजरवेटिव पार्टी के नेता डेविड कैमरन नई कैबिनेट गठित करने को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं. इस बार उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है और ऐसे में उन्हें गठबंधन की जरुरत नहीं पडेगी.

ब्रिटेन के आम चुनाव में फिर से जीत दर्ज करने वाली कंजरवेटिव पार्टी के नेता डेविड कैमरन नयी कैबिनेट गठित करने को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं. इस बार उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है और ऐसे में उन्हें गठबंधन की जरुरत नहीं पडेगी.
भारतीय मूल की प्रीति पटेल और ऋषि सुनाक को कैमरन मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की संभावना है. सुनाक पहली बार चुनाव जीते हैं और वह इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं. अटकलों के मुताबिक गठबंधन सरकार में कार्य एवं पेंशन मंत्री रहे डंकन स्मिथ को इस बार साजिद जावेद के स्थान पर संस्कृति मंत्री बनाया जा सकता है.
आम चुनाव में कंजरवेटिव पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है, हालांकि चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में खंडित जनादेश की संभावना जताई जा रही थी। उसे कुल 331 सीटें मिली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें