27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नासा के 10 इंजन वाले इलेक्ट्रिक विमान ने उड़ान परीक्षण पूरा किया

वाशिंगटन : नासा ने 10 इंजनों वाले एक बैटरी चालित विमान का सफल उड़ान परीक्षण किया है जो हेलीकॉप्टर की तरह उडान भर और उतर सकेगा तथा किसी विमान की तरह उडेगा. नासा ने बताया कि ग्रीज्ड लाइनिंग या जीएल 10 प्रोटोटाइप का कई उडान परीक्षणों में सफल परीक्षण किया गया. वर्जीनिया में हैम्पटर स्थित […]

वाशिंगटन : नासा ने 10 इंजनों वाले एक बैटरी चालित विमान का सफल उड़ान परीक्षण किया है जो हेलीकॉप्टर की तरह उडान भर और उतर सकेगा तथा किसी विमान की तरह उडेगा.
नासा ने बताया कि ग्रीज्ड लाइनिंग या जीएल 10 प्रोटोटाइप का कई उडान परीक्षणों में सफल परीक्षण किया गया. वर्जीनिया में हैम्पटर स्थित नासा के लेंगली रिसर्च सेटर स्थित नासा के एयरोस्पेस इंजीनियर बिल फ्रेडरिक्स ने कहा, हमारे पास कुछ विकल्प हैं कि यह अवधारणा अच्छी हो सकेगी.
फ्रेडरिक्स ने बताया कि इसका इस्तेमाल कृषि के लिए निगरानी, सर्वेक्षण और अन्य कार्यों में किया जा सकेगा. इसके बडे प्रारुप को एक से लेकर चार लोग निजी तौर पर भी इस्तेमाल कर सकेंगे. यह विमान फिलहाल डिजाइन और परीक्षण चरण में है. जीएल 10 की एक और खासियत यह है कि यह ध्वनि रहित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें