27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्‍तर कोरिया ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को कहा ”बंदर”

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना करते हुए उन्‍हें बंदर कह दिया है. जो हमेशा फैसले लेने में उपापोह की स्थिति में रहता है. अमेरिका ने अपने राष्‍ट्रपति पर हुए इस नस्‍ली टिप्‍पणी पर उत्‍तर कोरिया की कड़ी आलोचना की है और मांफी मांगने को कहा है. उत्‍तर कोरिया नें सोनी […]

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना करते हुए उन्‍हें बंदर कह दिया है. जो हमेशा फैसले लेने में उपापोह की स्थिति में रहता है. अमेरिका ने अपने राष्‍ट्रपति पर हुए इस नस्‍ली टिप्‍पणी पर उत्‍तर कोरिया की कड़ी आलोचना की है और मांफी मांगने को कहा है.

उत्‍तर कोरिया नें सोनी पिक्‍चर्स की विवादित फिल्‍म ‘द इंटरव्‍यू’ के रिलीज होने के बाद अपने देश में इंटरनेट सेवा बाधित किये जाने के लिए अमेरिका को दोषी ठहराया है. उल्‍लेखनीय है कि इन दिनों दुनियाभर में खूब सुखिर्यों बटोर रही फिल्म ‘द इंटरव्यू’ को डिजिटल सेवाओं पर रिलीज किए जाने के बाद इसे पायरेसी का झटका लगा है.

इस फिल्म की उच्च गुणवत्ता वाली कॉपी पायरेसी से जुड़ी कई वेबसाइट पर उपलब्ध हो गयी है.गौरतलब है कि 24 दिसंबर को सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने फिल्म को गूगल प्ले, यूट्यूब, माइक्रोसॉफ्ट के एक्सबॉक्स वीडियो और अपनी वेबसाइट पर रिलीज करने का ऐलान किया था जो कि सोनी की तरफ से डिजिटल रिलीज सिर्फ अमेरिका में ही उपलब्ध है.

इस फिल्म को अपलोड किए जाने के बाद 24 घंटे से भी कम समय में 90 लाख से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है.उत्तर कोरिया ने सोनी पिक्चर्स पर साइबर अटैक में अपनी भूमिका से साफ इनकार किया लेकिन वहां के तानाशाह किम जोंग ने उन की हत्या की साजिश की हंसी उड़ाने पर विरोध भी जाहिर किया.

शनिवार को उत्तर कोरिया के नेशनल डिफेंस कमिशन ने कहा फिल्म ‘द इंटरव्यू’ के रिलीज के पीछे बराक ओबामा का हाथ है क्योंकि वह हमेशा ही दुनिया को भटकाते हैं और उनके काम भूमध्य जंगलों के बंदर जैसे हैं. उत्तर कोरिया ने यह भी आरोप लगाया कि सोनी हैकिंग मामले में अमेरिका ने उनकी वेबसाइट्स पर लगातार हमला किया है जिससे कारण वहां पर इंटरनेट सेवाएं बाधित रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें