28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक संकट:इमरान खान और कादरी के खिलाफ मामला दर्ज,हो सकती है गिरफ्तारी

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और मौलाना ताहिर उल कादरी पर पाकिस्तान की संसद पर हमले का प्रयास करने के मामले में आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है जिससे संकेत मिलता है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी […]

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और मौलाना ताहिर उल कादरी पर पाकिस्तान की संसद पर हमले का प्रयास करने के मामले में आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है जिससे संकेत मिलता है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी गयी है.

पुलिस ने सरकार की ओर से पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान और पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के अध्यक्ष कादरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. खान और कादरी के समर्थकों ने शनिवार रात को पुलिस बैरिकेड को तोडकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास तक पहुंचने का प्रयास किया था.

पिछले साल हुए आम चुनावों में कथित धांधली को लेकर शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी संसद परिसर की लॉन तक पहुंच गये थे लेकिन उन्हें इमारत के मुख्य प्रवेश द्वार पर रोक लिया गया जहां सैनिक तैनात थे. रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि आंदोलनकारी पाकिस्तान को विनाश की ओर धकेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये आंदोलनकारी पाकिस्तान को शेष दुनिया से काटना चाहते हैं और उनका लोकतंत्र से कोई लेना देना नहीं है. वे अराजकता फैला रहे हैं.

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार आसिफ ने कहा कि धैर्य रखने और संयम बरतने की हद होती है और सरकार को संयम बरतने की नीति बदलनी होगी. खबरों के मुताबिक अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के अध्यक्ष शेख रशीद और पीएटी तथा पीटीआई के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ भी आतंकवाद से जुडे कानूनों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी.

प्राथमिकी के बाद खान और कादरी को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. पाकिस्तान टीवी (पीटीवी) की इमारत पर हमले को लेकर पीएटी तथा पीटीआई के नेताओं के खिलाफ एक और मामला तैयार किया जा रहा है जो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, लूटपाट करने से संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें