20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी और मर्केल ने शिखर सम्मेलन से पहले आतंकवाद और ब्रेग्जिट पर चर्चा की

बर्लिन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर ‘‘बेहद सकारात्मक” चर्चा कीः यूरोप में हुए हालिया आतंकी हमलों की पृष्ठभूमि में चरमपंथ के अलावा ब्रेग्जिट के परिणाम और व्यापार आदि मुद्दे इस बातचीत के केंद्र में रहे. बर्लिन के पास स्थित श्लोस मेसेबर्ग में कल […]

बर्लिन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर ‘‘बेहद सकारात्मक” चर्चा कीः यूरोप में हुए हालिया आतंकी हमलों की पृष्ठभूमि में चरमपंथ के अलावा ब्रेग्जिट के परिणाम और व्यापार आदि मुद्दे इस बातचीत के केंद्र में रहे.

बर्लिन के पास स्थित श्लोस मेसेबर्ग में कल अपनी अनौपचारिक बातचीत में दोनों नेताओं ने चीन की ‘वन बेल्ट, वन रोड’ की पहल और जलवायु परिवर्तन मुद्दे पर भी विचार साझा किए. इस मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘चांसलर मर्केल के साथ बेहद अच्छी बातचीत हुई.”

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस मुलाकात के बारे में जारी बयान में कहा गया, ‘‘बातचीत लगभग तीन घंटे तक चली और इसमें स्मार्ट सिटी, कौशल विकास और स्वच्छ उर्जा जैसे साझा हित के विभिन्न क्षेत्र शामिल थे. बातचीत में जीएसटी समेत भारत के आर्थिक विकास एजेंडे की सराहना की गई.”

जर्मनी में भारत की राजदूत मुक्ता दत्त तोमर ने कल रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘नेताओं की बातचीत में द्विपक्षीय एजेंडा शामिल रहा और इसमें इस बात पर भी चर्चा हुई कि किस तरह जर्मनी भारत के प्रमुख कार्यक्रमों में साझेदारी कर सकता है. बातचीत के दौरान भारत के सुधार एजेंडे की सराहना की गई, खास तौर पर जीएसटी की.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें