36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रसेल्स अातंकी हमले का संदिग्ध नजीम लाशरोई गिरफ्तार

ब्रसेल्स : बेल्जियम के अखबार बेल्जियन ने खबर दी है कि ब्रसेल्स में हुए आतंकी हमले का एक संदिग्ध आज ब्रसेल्स से गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम नजीमलाशरोईहै.यहस्पष्टहो गया है कि यह वहीं शख्स है, जो वीडियो फुटेजमें हैट पहनकरट्रॉली में सामान ले जाता हुआ दिखता है. हमलेके बाद वहभाग निकला था.बेल्जियम की सरकारी […]

ब्रसेल्स : बेल्जियम के अखबार बेल्जियन ने खबर दी है कि ब्रसेल्स में हुए आतंकी हमले का एक संदिग्ध आज ब्रसेल्स से गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम नजीमलाशरोईहै.यहस्पष्टहो गया है कि यह वहीं शख्स है, जो वीडियो फुटेजमें हैट पहनकरट्रॉली में सामान ले जाता हुआ दिखता है. हमलेके बाद वहभाग निकला था.बेल्जियम की सरकारी मीडिया ने उसकी तसवीर जारी की थी.

इससे पहल बेल्जियमकी सरकारीमीडिया आरटीबीएफ ने ब्रसेल्स को निशाना बनाने वाले दो हमलावरों खालीद और ब्राहीम बाक्रोई की शिनाख्त की है. ये दोनों भाई हैं.सीसीटीवीफुटेजकेजरिये इनकी तसवीरें भी जारी की गयी हैं.एक अन्य शख्सजो हैट पहले और ट्रॉली परबैगले जाते दिखता है, उसकी भी तसवीरें जारी की गयी थी, जो अब पुलिस गिरफ्त में है.

अबतककीखुफिया जानकारी के अनुसार, तीसरेशख्स जिसने हैट पहन रखीथी, उसके बम का विस्फोट नहीं हो पाया, जबकि पहले दोनों भाइयों के बम का विस्फोटहो गया.

जारी की गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों भाइयों खालीद और ब्राहीम ने पहले भी अपराध किए हैं जो पुलिस को पता थे, लेकिन वे कभी आतंकवाद से संबंधित नहीं रहे. इनमें एक की उम्र 31 साल व दूसरे की 24 साल बतायी गयी है. इन दोनों संदिग्ध आतंकियों ने पेरिस हमले के दौरान भी सालह अब्देसलाम का साथ दिया था.

आरइबीएफ ने कहा कि खालिद अल बाक्राईके किराये के घर पर पिछले हफ्ते पुलिस ने छापा मारा था जिसके बाद अधिकारियों को पेरिस हमले के मुख्य संदिग्ध सालह अब्देलसलाम तक पहुंचने का सुराग मिला था.

उधर, बम के संदेह में आज बेल्जियम के एक अन्य शहर तुलूज केएयरपोर्ट को खाली कराया गया है. यह शहर राजधानी ब्रसेल्स से 600 किमी दूर है. यहां विस्फोटक होने का संदेह है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें