28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इबोला का डर : पांच एयरपोर्ट पर ही उतर सकेंगे प्रभावित देशों के यात्री,अमेरिका ने सीमित किया प्रवेश

वाशिंगटन : अमेरिका ने इबोला वायरस के संक्रमण से प्रभावित तीन पश्चिम अफ्रीकी देशों के यात्रियों का प्रवेश सीमित सीमित करते हुए उनको देश के सिर्फ पांच बड़े एयरपोर्ट में से किसी एक में उतरने की अनुमति दी है. इन पांचों एयरपोर्ट पर इबोला वायरस के संक्रमण की जांच और कड़ी कर दी गयी है. […]

वाशिंगटन : अमेरिका ने इबोला वायरस के संक्रमण से प्रभावित तीन पश्चिम अफ्रीकी देशों के यात्रियों का प्रवेश सीमित सीमित करते हुए उनको देश के सिर्फ पांच बड़े एयरपोर्ट में से किसी एक में उतरने की अनुमति दी है. इन पांचों एयरपोर्ट पर इबोला वायरस के संक्रमण की जांच और कड़ी कर दी गयी है.

अमेरिका के घरेलू सुरक्षा विभाग ने अपने नागरिकों को इस महामारी के संक्रमण से बचाने के लिए लाइबेरिया, सियरा लियोन और गिनी से आनेवाले नागरिकों को सिर्फ न्यू यॉर्क के जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट, न्यू जर्सी के नेवार्क एयरपोर्ट, वाशिंगटन डलेस एयरपोर्ट, अटलांटा एयरपोर्ट और शिकागो के ओ’हेयर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में से किसी एक में ही उतरने की अनुमति दी है.

इबोला को रोकने में कम से कम चार माह लगेंगे : रेड क्रॉस
बीजिंग. रेड क्रॉस के प्रमुख इल्हदज एससी ने बुधवार को चेताया कि यदि सभी जरूरी कदम उठाये गये, तब भी इबोला के संक्रमण को रोकने में कम से कम चार महीने का वक्त लगेगा. जरूरी कार्रवाई नहीं करने पर क्या मूल्य चुकाना पड़ सकता है, के संबंध में चेतावनी देते हुए उन्होंने यह बातें कही. रक्त संबंधी संक्रमण की महामारी से पश्चिम अफ्रीका में अब तक 4,500 की मौत हो गयी है.
एरियाना ग्रांड का दौरा रद्द : हॉलीवुड गायिका एरियाना ग्रांड ने इबोला वायरस के संक्रमण के डर से स्पेन का दौरा रद्द कर दिया है.
क्यूबा ने भेजे 91 और डॉक्टर
हवाना : डॉक्टर लियोनादरे फर्नान्देज अक्सर उन देशों में जाते हैं, जहां प्राकृतिक आपदा या बीमारी का कहर टूटता है. क्यूबा के पूर्वी हिस्से में स्थित उनका अस्पताल प्रभावित देशों के मरीजों का इलाज करने में कोई कसर नहीं छोड़ता. देश की विदेश नीति के तहत डॉक्टर फर्नान्देज अपने साथ क्यूबा के 90 अन्य चिकित्सा कर्मियों को लेकर गिनी और लाइबेरिया की ओर रवाना हो गये, जहां बोला वायरस का कहर टूटा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें