18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeवीडियोन्यूज़स्विट्जरलैंड ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई मजबूत करने के लिए समर्थन जताया

स्विट्जरलैंड ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई मजबूत करने के लिए समर्थन जताया

बर्नः स्विट्जरलैंड ने सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करने के लिए अपना समर्थन जताया है. बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अभी स्विट्जरलैंड में हैं. उन्होंने अपने समकक्ष यूली मौरेर के साथ शुक्रवार को बैठक की. बैठक में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि भारत दशकों से राज्य प्रायोजित आतंकवाद […]

बर्नः स्विट्जरलैंड ने सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करने के लिए अपना समर्थन जताया है. बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अभी स्विट्जरलैंड में हैं. उन्होंने अपने समकक्ष यूली मौरेर के साथ शुक्रवार को बैठक की. बैठक में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि भारत दशकों से राज्य प्रायोजित आतंकवाद का पीड़ित रहा है जिसके बाद राष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया कि कोविंद और मौरेर के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान दोनों पक्षों ने सहमति जताई कि आतंकवाद मानवता के लिए गंभीर चुनौती है.
सचिवालय ने कहा, स्विट्जरलैंड ने सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने में अपना समर्थन व्यक्त किया. भारत और स्विट्जरलैंड ने आर्थिक एवं तकनीकी संबंधों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता दोहराई. दोनों देशों ने जलवायु परिवर्तन, विज्ञान एवं तकनीकी गठबंधन और लुसाने विश्वविद्यालय में हिंदी पीठ के नवीनीकरण के संबंध में तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किए.
इसके बाद कोविंद ने भारत-स्विट्जरलैंड व्यापार गोलमेज सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एवं स्विट्जरलैंड के स्टार्टअप को गठजोड़ करना चाहिए, ताकि वे एक-दूसरे की मदद कर सकें.
आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की तीन राष्ट्रों की यात्रा के दूसरे चरण में कोविंद ने कहा कि स्विट्जरलैंड अत्याधुनिक तकनीक का गढ़ है और भारत विश्वस्तरीय मानव पूंजी पैदा कर रहा है. इस तरह दोनों अर्थव्यवस्थाएं एक दूसरे की पूरक हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें