26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम: प्रभात खबर के साथ ग्राउंड जीरो से देखिए मतगणना की हर पल की रिपोर्ट

देश के मतदाताओं ने अपना फैसला सुना दिया है. परिणाम के साथ ही पार्टियों की सियासी किस्मत का फैसला भी आज हो जाएगा. हालांकि, एग्जिट पोल ने तो भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की लगातार तीसरी सरकार बनने पर मुहर लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति भवन ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

Lok Sabha Election Result 2024: देश के मतदाताओं ने अपना फैसला सुना दिया है. परिणाम के साथ ही पार्टियों की सियासी किस्मत का फैसला भी आज हो जाएगा. हालांकि, एग्जिट पोल ने तो भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की लगातार तीसरी सरकार बनने पर मुहर लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति भवन ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. वहीं बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गत सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात की. इधर, एक्जिट पोल पर बहस थमने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस इसे मोदी सरकार का एक्जिट पोल बताने से नहीं चूकी, उसका दावा है कि इंडिया गठबंधन 295 सीटें लेकर आएगा. एग्जिट पोल से उत्साहित भाजपा कार्यालयों में आज यानी मंगलवार के जश्न की तैयारी है. लड्डू बनाए जा रहे हैं. वहीं, झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव 2024 के मतगणना के लिए रांची स्थित पंडरा बाजार समिति सोमवार से ही पूरी तरह तैयार है. भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. बेरिकेड लगाए गए हैं और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. देखें हमारी यह ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट.

Also Read: Bihar Jharkhand Lok Sabha Election Result 2024 Live Updates: रांची में अब तक शुरू नहीं हुई मतगणना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें