21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO: अभी धीरज साहू के लॉकर खुलने हैं बाकी, सांसद ने साधी है चुप्पी

झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां तीसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. पहले दिन 30 आलमारियों में भरे नोट मिले थे. दूसरे दिन भी नोटों से भरे कई बैग मिले हैं. अभी लॉकरों को नहीं खोला जा सका है.

बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज’ के ठिकानों पर छापेमारी के बाद तीसरे दिन शुक्रवार को आयकर विभाग ओडिशा के अधिकारियों के अनुरोध पर नोट गिननेवाली बड़ी मशीनें हैदराबाद और भुनेश्वर से बलांगीर सहित उन ठिकानों पर पहुंच गयी हैं, जहां नोटों से भरी अलमारियां हैं. हैदराबाद जोन के डीजी इंवेस्टिगेशिन संजय बहादुर छापेमारी और नोटों की गिनती पर नजर बनाये हुए हैं. विभागीय सूत्रों के अनुसार, समाचार लिखे जाने तक 260 करोड़ रुपये की गिनती पूरी हो चुकी थी. अनुमान है कि 300 करोड़ से ज्यादा नकदी है. नोटों को भरकर ले जाने में आयकर को 156 बड़े बैग और बोरियों का इस्तेमाल करना पड़ा. बता दें कि आयकर विभाग ने संबलपुर, बलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में छापेमारी की है. यह शराब बनाने और बिक्री करनेवाली देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू या शराब का कारोबार करनेवाली इस कंपनी ने अब तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. वहीं, इस सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

Also Read: IT Raid: आज खुल सकते हैं सांसद धीरज साहू के लॉकर, तीसरे दिन भी आईटी की छापेमारी जारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें