18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारहीरो करिज्मा से भी सस्ती कीमत पर आ गई Yakuza Karishma इलेक्ट्रिक कार, टाटा नैनो को भूल जाएंगे आप

हीरो करिज्मा से भी सस्ती कीमत पर आ गई Yakuza Karishma इलेक्ट्रिक कार, टाटा नैनो को भूल जाएंगे आप

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार थ्री सीटर गाड़ी है. इसमें कम से कम तीन लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं. कंपनी ने इसे आकर्षक डिजाइन और लुक में पेश किया है. यह गाड़ी देखने में टाटा नैनो से भी छोटी दिखाई देती है. इसे आप किसी भी छोटी जगह पर आसानी से पार्क कर सकते हैं.

Yakuza Karishma Electric Car: भारत के कार बाजार में आपको एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें मिल जाएंगी. इसमें आपको महंगी से महंगी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार मिलेगी, तो 5-7 लाख रुपये की कीमत वाली भी अपडेटेड इलेक्ट्रिक कार मिल जाएगी. लेकिन, बाजार में हरियाणा के सिरसा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी याकुजा इलेक्ट्रिक ने भारत की दोपहिया वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की हाल ही में लॉन्च की गई हीरो करिज्मा मोटरसाइकिल से भी कम कीमत पर याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है. साइज के मामले में यह टाटा मोटर्स की नैनो कार से भी छोटी है. यह दो लाख रुपये से भी कम बजट वाली किफायती कार है. जिनके पास महंगी कार खरीदने का जुगाड़ नहीं है, वे भी इस इलेक्ट्रिक कार को खरीद सकते हैं और अपने परिवार के सपने को पूरा कर सकते हैं.

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन
undefined

आपको बता दें कि याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार थ्री सीटर गाड़ी है. इसमें कम से कम तीन लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं. कंपनी ने इसे आकर्षक डिजाइन और लुक में पेश किया है. यह गाड़ी देखने में टाटा नैनो से भी छोटी दिखाई देती है. इसे आप किसी भी छोटी जगह पर आसानी से पार्क कर सकते हैं.

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स
undefined

हरियाणा की दोपहिया वाहन कंपनी ने याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार में फीचर्स के तौर पर एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स दिए हैं. इसके अलावा, इसमें आपको सनरूफ, पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, स्पीकर्स, ब्लोअर, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा आदि भी दिए गए हैं.

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार की बैटरी
undefined

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah बैटरी की पावर मिलती है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 50-60 किलोमीटर का माइलेज देने का दावा करती है. इस कार को 0 से 100 फीसदी चार्ज करने में 6-7 घंटे लगेंगे. इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए टाइप टू चार्जर मिलेगा. अभी इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है.

Also Read: गरीबों का हमेशा ख्याल रखते हैं रतन टाटा, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी में दान देकर बने सबसे बड़े परोपकारी हीरो करिज्मा से भी सस्ती कार
undefined

आपको बता दें कि हीरो मोटो कॉर्प ने भारत के बाजार में अभी हाल ही के दिनों में हीरो करिज्मा एक्सएमआर को लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम की कीमत 1.79 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, अगर आप याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार को एक्स-शोरूम से खरीदने जाते हैं, तो आपको केवल 1.70 लाख रुपये ही खर्च करने पड़ेंगे. आप इस कार की बुकिंग याकुजा इलेक्ट्रिक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद बुक कर सकते हैं.

Also Read: Army के जवानों को मारुति ने दिया New Year का तोहफा! इस शोरूम में कार खरीद पर नहीं लगेगा टैक्स इन लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों को देगी टक्कर
undefined

भारत के कार बाजार में इस समय महंगी से महंगी और सस्ती से सस्ती इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं, लेकिन याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार बाजार में पहले से मौजूद कई दिग्गज कंपनियों की कारों को टक्कर देगी. इनमें मॉरिस गैराज (एमजी) की 7.98 लाख रुपये वाली कॉमेट ईवी, 8.69 लाख रुपये वाली टाटा टियागो और 12.49 लाख रुपये वाली टाटा टिगोर शामिल हैं.

Also Read: सिर्फ 67 हजार में खरीद सकते हैं Hop LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर, 125Km रेंज व 60 kmph की स्पीड
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें