37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bengal Weather Forecast : क्रिसमस तक बंगाल समेत जिलों में ठंड में आएगी कमी, मौसम में होगा बदलाव बढ़ेगा पारा

क्रिसमस के दौरान दार्जिलिंग जिले की पहाड़ियों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. कोलकाता में तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक है,मौसम विभाग ने आश्वासन दिया है कि लोगों को सर्दियों का आनंद ले सकेंगे.

पश्चिम बंगाल में ठंड (Cold) का पारा बढ़ना होना शुरु हो गया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि क्रिसमस तक ठंड का पारा और बढ़ेगा. इसके साथ ही लोगों को मौसम में भी बदलाव नजर आएगा. शुक्रवार की सुबह शहर का तापमान थोड़ा बढ़ा हुआ महसूस हुआ है. अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस था.मौसम विभाग ने बताया कि यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक है. यह भी अनुमान है कि अगले तीन दिनों तक तापमान और बढ़ सकता है. ऐसे में क्रिसमस की सुबह शहरवासियों को गर्मी का एहसास होगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण बंगाल में अगले पांच दिनों तक शहर का तापमान गिरने का कोई अनुमान नहीं है. रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है.

उत्तर बंगाल के मैदानी जिलों में भी बढ़ेगा तापमान

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में उत्तर बंगाल के मैदानी जिलों में रात का तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. हालांकि, क्रिसमस के दौरान दार्जिलिंग जिले की पहाड़ियों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. कोलकाता में तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक है,मौसम विभाग ने आश्वासन दिया है कि लोगों को सर्दियों का आनंद लेने में कोई कठिनाई नहीं होगी.

Also Read: West Bengal : 24 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे अमित शाह, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक
दक्षिण बंगाल में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं

मौसम कार्यालय के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को दक्षिण बंगाल में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर, हावड़ा, कोलकाता, हुगली, पुरुलिया, झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान, पूर्वी बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया में मौसम शुष्क रहेगा .हालांकि, इन जिलों में रात के दौरान तापमान में बढ़ोतरी होगी. कोलकाता में धूप खिली होने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी होगी.

Also Read: Video : प्रधानमंत्री से ममता बनर्जी की हुई मुलाकात, पीएम ने दिया आश्वासन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें