34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good News : डब्ल्यूबीबीपीइ 58,000 पदों पर जल्द करेगा नियुक्ति

डब्ल्यूबीबीपीइ टीइटी के साथ-साथ नौकरी के इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी भी इस खबर से काफी उत्साहित हैं. आखिरी बार पश्चिम बंगाल, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के माध्यम से टीइटी परीक्षा पिछले साल 11 दिसंबर को आयोजित की गयी थी.

पश्चिम बंगाल, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीइ) की ओर से कहा गया है कि स्कूलों में कुल 58,000 रिक्त पदों पर नियुक्ति होने जा रही है. प्राइमरी टीइटी परीक्षा 2023 की तारीख पहले ही तय हो चुकी है. यह परीक्षा 10 दिसंबर को होगी. आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो गयी है. इस बीच, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने 58,000 रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए सूचना जारी की है.डब्ल्यूबीबीपीइ टीइटी के साथ-साथ नौकरी के इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी भी इस खबर से काफी उत्साहित हैं. आखिरी बार पश्चिम बंगाल, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के माध्यम से टीइटी परीक्षा पिछले साल 11 दिसंबर को आयोजित की गयी थी. परीक्षा खत्म होने के बाद बोर्ड की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि परीक्षा अच्छे ढंग से संपन्न हुई. परीक्षा हॉल में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये थे, जिससे कोई भ्रष्टाचार की आशंका न हो. इस परीक्षा का रिजल्ट भी इसी साल जारी किया गया.


परीक्षा हॉल में किये गये थे कड़ी सुरक्षा के इंतजाम

परीक्षा हॉल में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये थे, जिससे कोई भ्रष्टाचार की आशंका न हो. इस परीक्षा का रिजल्ट भी इसी साल जारी किया गया. गौरतलब है कि इस साल की प्राइमरी परीक्षा में कुल डेढ़ लाख अभ्यर्थी पास हुए, लेकिन इस साल की भर्ती प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो सकी है. छात्रों ने इसकी शिकायत की है. उन्होंने हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. साथ ही पिछले 2017 प्राइमरी टेट का मामला भी अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में जब तक पुराने साल की भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, बोर्ड नयी नियुक्तियां कैसे कर रहा है? यह सवाल टेट परीक्षार्थियों के मन में था और उन्होंने मामले को हाइकोर्ट में रेफर कर दिया. हाइकोर्ट की डिविजन बेंच ने उस मामले के पक्ष में सुनवाई की.

Also Read: शिक्षक भर्ती घोटाला : इडी अधिकारियों ने रुजिरा से की साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ
अब यह प्रक्रिया दिसंबर में शुरू होने की संभावना

कलकत्ता हाइकोर्ट ने राज्य प्राथमिक टीइटी परीक्षा (डब्ल्यूबीबीपीइ टीइटी-2023) के अभ्यर्थियों के लिए एक बार फिर अच्छी खबर जारी की. टेट परीक्षार्थियों को कोर्ट केस में फिर जीत मिली. उनके पक्ष में सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट की खंडपीठ ने प्राथमिक शिक्षा परिषद को निर्देश दिया कि वह राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के नये रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दे. अब यह प्रक्रिया दिसंबर में शुरू होने की संभावना है.

Also Read: भ्रष्टाचार से हासिल 100 करोड़ रुपये लंदन में रुसी माॅडल के खाते में भेजे, इडी के जांच दायरे में एक प्रभावशाली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें