38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Breaking News Live : भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज से यूपी में, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को सौंपा गया ध्वज

UP Breaking News Live Updates in Hindi: प्रयागराज में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के उद्घाटन समारोह में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दो घंटे के लिए प्रयागराज में आएंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज से यूपी में, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को सौंपा गया ध्वज

भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज से यूपी में प्रवेश कर रही है. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को यूपी बिहार बॉर्डर पर कांग्रेस का ध्वज सौंपा गया.

हर घर पहुंचने वाला साफ पानी लाएगा शिशु मृत्यु दर में कमी – विनी महाजन

पानी के लिए साफ पानी के अभाव में तमाम बच्चे न केवल गंभीर बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं बल्कि इनमें से एक चौथाई अपनी जान तक गंवा देते हैं. जल जनित बीमारियों की वजह से होने वाली शिशु मृत्यु दर का आंकड़ा देश में फिलहाल 25 प्रतिशत है. पेयजल मिशन से जब हर घर में साफ पानी पहुंचेगा तो इस आंकड़े में कमी आएगी. दो दिवसीय जल जीवन मिशन और स्वच्छ भारत मिशन की संयुक्त नेशनल कॉन्फ्रेंस का शुक्रवार को उद्घाटन करते हुए पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की सचिव विनी महाजन ने इसकी उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा कि राज्यों ने चुनौतियों से निपटते हुए लक्ष्य की तरफ तेजी से कदम बढ़ाया है, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं.

यूपी के मुजफ्फर नगर में मिला टाइम बम, हड़कंप

यूपी के मुजफ्फर नगर जिले में चार टाइम बम के साथ एक युवक जावेद को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच एसटीएफ कर रही है. एसटीएफ की मेरठ टीम ने शहर कोतवाली के खालापार से शुक्रवार तड़के चार टाइम बम बरामद किए थे. बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है.

जीबीसी 4.0 में सभी 75 जिलों में भी होगा भूमि पूजन समारोह का आयोजन

उत्तर प्रदेश में अबतक के सबसे बड़े निवेश के लिए होने जा रहे भूमि पूजन समारोह (जीबीसी 4.0) की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 19 से 21 फरवरी तक आयोजित होने वाला मुख्य समारोह जहां राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होगा, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के सभी 75 जिलों में भी समारोह होगा. लखनऊ में आयोजित होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे. वहीं जिलों में आयोजन के मुख्य कर्ता-धर्ता की भूमिका में जिलाधिकारी होंगे.

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश को लॉ एंड आर्डर को मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश शासन ने आइपीएस अमिताभ ठाकुर को नया एडीजी कानून व्यवस्था नियुक्त किया गया है. वह अभी एडीजी के साथ ही एसटीएफ की भी जिम्मेदारी देखेंगे. वह लंबे समय तक यह जिम्मेदारी वरिष्ठ आइपीएस प्रशांत कुमार संभाल रहे थे. वह अब प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी के पद पर कार्यरत हैं.

राम मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी, BKT थाने में FIR दर्ज

लखनऊ के एक रेस्टोरेंट में अयोध्या के राम मंदिर और बक्शी का तालाब (बीकेटी) थाने को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला है. साथ ही पत्र में देश विरोधी नारे समेत आपत्तिजनक शब्द लिखे गए हैं. इसके अलावा पत्र में एक युवती का नंबर भी लिखा गया है. धमकी भरा पत्र मिलने से पुलिस प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है. पुलिस छानबीन में जुटी है.

डॉ राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का उद्घाटन आज, CJI और CM योगी होंगे शामिल

प्रयागराज में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के उद्घाटन समारोह में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दो घंटे के लिए प्रयागराज में आएंगे. कार्यक्रम महाराणा प्रताप चौराहा स्थित AMA (इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन) कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगा. इसमें सुप्रीम कोर्ट व इलाहाबाद हाईकोर्ट के कई जस्टिस भी शामिल होंगे. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मनोज मिश्र इसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिज अरुण भंसाली कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. वह लॉ यूनिवर्सिटी के चांसलर भी हैं. एडीएम सिटी मदन कुमार के मुताबिक, आज गुरुवार को मिनट-टू-मिनट जारी होगा. इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें