36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़ के नए सीएम होंगे विष्णुदेव साय, विधायक दल की बैठक में फैसला

विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए सीएम होंगे. आज विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया है. विष्णुदेव साय आदिवासी समुदाय से आते हैं, जो कुनकुरी विधानसभा से विधायक है.

News CM of Chhattisgarh: विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए सीएम होंगे. विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल (2023 में) संपन्न चुनाव में भाजपा ने 54 सीट पर जीत दर्ज की है और भूपेश बघेल नीत कांग्रेस सरकार को अपदस्थ कर दिया है. कांग्रेस ने 35 सीट पर जीत दर्ज की है जबकि 2018 में उसे 68 सीट पर सफलता मिली थी. इस तरह से भाजपा ने कांग्रेस से छत्तीसगढ़ की सत्ता छीन ली. चुनाव के रिजल्ट के बाद 10 दिसंबर 2023 को छत्तीसगढ़ के नए सीएम पर फैसला के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक रायपुर स्थित पार्टी मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई, जिसमें सभी 54 विधायकों ने हिस्सा लिया था. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से भेजे गए तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम भी बैठक में शामिल हुए. इनके अलावा पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और राज्य के सह प्रभारी नितिन नबीन भी बैठक में मौजूद थे. बैठक में सीएम के लिए विष्णुदेव साय को चुना गया है, जो आदिवासी समुदाय से आते हैं, जो कुनकुरी विधानसभा से विधायक है. अब छत्तीसगढ़ की कमान एक आदिवासी नेता के हाथ में होगी.

छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार में हो सकता उप मुख्यमंत्री : रमन सिंह

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में उप मुख्यमंत्री की बात भी कही है. उन्होंने लकहा कि भाजपा की नयी सरकार में एक उप मुख्यमंत्री हो सकता है. हालांकि, रमन सिंह ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उपमुख्यमंत्री की घोषणा कब होगी.

Also Read: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की एक ग्रामीण की हत्या, लगाया यह आरोप, पर्चा बरामद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें