18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Raptee Energy की आर-पार दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, जो सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किलोमीटर, 135 टॉप स्पीड!

स्टार्ट-अप ने पहले ही चेन्नई में 4 एकड़ में फैले अपने पहले कारखाने की स्थापना कर ली है, जिसका प्रस्तावित निवेश 85 करोड़ रुपये है. इस सुविधा में एक R&D केंद्र शामिल है, जो सालाना 100,000 यूनिट तक का उत्पादन करेगा, अगले 24 महीनों के लिए रैप्टी के मुख्य उत्पादन केंद्र के रूप में काम करेगा.

चेन्नई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप Raptee Energy ने अपनी जल्द ही लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का पहला ट्रांसपेरेंट लुक दिखाया है. यह ई-मोटरसाइकिल अप्रैल 2024 में लॉन्च की जाएगी, जो स्टार्ट-अप का वादा करती है कि यह सवारों को अपने हाई-वोल्टेज ड्राइवट्रेन और अत्याधुनिक तकनीक के साथ रोमांचकारी अनुभव प्रदान करेगी.

सालाना 100,000 यूनिट तक का उत्पादन

स्टार्ट-अप ने पहले ही चेन्नई में 4 एकड़ में फैले अपने पहले कारखाने की स्थापना कर ली है, जिसका प्रस्तावित निवेश 85 करोड़ रुपये है. इस सुविधा में एक R&D केंद्र शामिल है, जो सालाना 100,000 यूनिट तक का उत्पादन करेगा, अगले 24 महीनों के लिए रैप्टी के मुख्य उत्पादन केंद्र के रूप में काम करेगा, जिसमें विनिर्माण और डिजाइन नवाचार के लिए 470 व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा, जिसमें एक समर्पित बैटरी पैक असेंबली लाइन भी शामिल है.

Also Read: Top 5 Best Mileage Bikes: सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 बाइकें

150 किलोमीटर की वास्तविक रेंज

Raptee का दावा है कि ई-मोटरसाइकिल एक शक्तिशाली ड्राइवट्रेन के साथ आती है, जो एक बार चार्ज करने पर 135 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति और 150 किलोमीटर की वास्तविक दुनिया रेंज प्रदान करती है. किसी भी CCS2 चार्जिंग स्टेशन पर रिचार्जिंग बिना किसी परेशानी के होती है, जिसमें 80% क्षमता तक पहुंचने में केवल 45 मिनट या 15 मिनट की चार्जिंग में 40 किलोमीटर की रेंज लगती है. यह 3.5 सेकंड में शून्य से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति पकड़ लेती है.

Also Read: Hero Bikes New Price List: नए साल में HERO की बाइक लेने का कर रहे हैं प्लान? यहां चेक करें प्राइस लिस्ट

स्वदेशी हाई-वोल्टेज पावरट्रेन

Raptee Energy के सीईओ और सह-संस्थापक दिनेश अर्जुन ने कहा, “हमारी मोटरसाइकिलों का पहला प्रदर्शन इससे बेहतर किसी कार्यक्रम में नहीं हो सकता था. TN GIM ने दुनिया भर के आपूर्तिकर्ताओं और निवेशकों को आकर्षित किया और हमारे बूथ के आस-पास का माहौल बिजली का था. यह तथ्य कि हम केवल एक वाहन इंटीग्रेटर नहीं थे, बल्कि भारत में पूरा स्टैक विकसित किया था, ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. हमारा स्वदेशी हाई-वोल्टेज पावरट्रेन न केवल आश्चर्यजनक टॉर्क और लगातार शीर्ष गति प्रदान करता है, बल्कि विश्वसनीय ई-मोटरसाइकिलों की लंबे समय से चली आ रही मांग को भी पूरा करता है. हाई-वोल्टेज पावरट्रेन पर निर्मित होने के बाद, रैप्टी मोटरसाइकिलें तेजी से expand CCS2 सार्वजनिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ संगत होने वाली केवल दो-पहिया वाहन होंगी.”

बाइक के शौकीनों पर फोकस

Raptee Energy के सीबीओ जयप्रदीप वासुदेवन ने कहा, “हमें संभावित निवेशकों और आपूर्तिकर्ताओं से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. ग्राहक का आना-जाना सभी आयु वर्गों में हुआ, जिनमें मुख्य रूप से कॉलेज के छात्र और बाइक के शौकीन शामिल थे. हमें काफी उम्मीद है कि कुछ महीनों में जब हम उत्पाद लॉन्च करेंगे तो उपभोक्ताओं की यह सकारात्मक प्रतिक्रिया अच्छी मांग में बदल जाएगी.”

Also Read: जीरो डाउन पेमेंट पर खरीदें YAMAHA के बाइक और स्कूटर्स, 7000 रुपये तक की छूट!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें