24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारToyota Hilux Champ पावर और माइलेज का जबरदस्त कॉम्बिनेशन, लांच होते ही भारत में मचाएगी धूम!

टोयोटा ने हाल ही में थाईलैंड में नए Hilux Champ मॉडल का अनावरण किया और इस मॉडल को अत्यधिक अनुकूलन योग्य वाहन के रूप में पेश किया गया है. यह कहते हुए, यहां Toyota Hilux Champ के बारे में जानने के लिए कुछ खास बातें हैं.

Toyota Hilux Champ पावर और माइलेज का जबरदस्त कॉम्बिनेशन, लांच होते ही भारत में मचाएगी धूम!

Toyota Hilux Champ Varrient

नए टोयोटा हिल्क्स चैंप को अत्यधिक अनुकूलन योग्य वाहन के रूप में पेश किया गया है. हालांकि, टोयोटा ने अभी तक वेरिएंट के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है. यह कहते हुए, टोयोटा ने दावा किया है कि नया हिल्क्स चैंप 10 अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा. इसमें लंबे व्हीलबेस और छोटे व्हीलबेस मॉडल दोनों शामिल हैं.

Toyota Hilux Champ Dimensions

टोयोटा हिल्क्स चैंप के शॉर्ट व्हीलबेस संस्करण की लंबाई 4.9 मीटर, चौड़ाई 1.8 मीटर और ऊंचाई 1.8 मीटर है, जिसमें व्हीलबेस 2,750 मिमी लंबा है. यह व्हीलबेस जाहिर तौर पर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के समान है. दूसरी ओर, टोयोटा हिल्क्स चैंप का लॉन्ग व्हीलबेस संस्करण 5.3 मीटर मापता है और इसमें 3,085 मिमी का व्हीलबेस है. साथ ही, टोयोटा हिल्क्स चैंप के दोनों संस्करणों में 180 मिमी का ग्राउंड क्लियरेंस है.

Also Read: Toyota Mini Fortuner: क्रेटा, सेल्टोस और ग्रैंड विटारा का खेल खत्म! टोयटा के इस नए अवतार ने सबकी नींद उड़ाई

Toyota Hilux Champ Powertrain

टोयोटा के अनुसार, नया हिल्क्स चैंप तीन इंजन और दो गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा. इसमें एक डीजल इंजन, दो पेट्रोल इंजन विकल्प शामिल हैं. इन विकल्पों में से, हम सबसे लोकप्रिय विकल्प डीजल इंजन होने की उम्मीद करते हैं.

  • 2.4-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 148bhp और 400Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसके अलावा, टोयोटा हिल्क्स चैंप में यह डीजल इंजन या तो 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट या 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ निर्दिष्ट किया जा सकता है (टॉर्क आउटपुट मैनुअल वेरिएंट में 350Nm तक सीमित है).

  • अगला इंजन विकल्प 2.0-लीटर, नैचुरली-एस्पिरेटेड, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 129bhp और 183Nm का टार्क पैदा करता है. इस पावरट्रेन को भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट या 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ निर्दिष्ट किया जा सकता है.

  • अंत में, एक बड़ा 2.7-लीटर, नैचुरली-एस्पिरेटेड, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी है जो 164bhp और 245Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. साथ ही, इस इंजन के लिए ट्रांसमिशन विकल्प पिछले दो इंजन विकल्पों के समान हैं.

Toyota Hilux Champ Hardware

टोयोटा हिल्क्स चैंप जापानी वाहन निर्माता के IMV 0 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इस प्लेटफॉर्म में एक कठोर लैडर फ्रेम चेसिस शामिल है और इसे विशेष रूप से उभरते बाजारों के लिए विकसित किया गया है.

Toyota Hilux Champ launch Date in India

Toyota Hilux Champ की बिक्री सबसे पहले थाईलैंड में शुरू होगी, इसके बाद इंडोनेशिया, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका जैसे अन्य उभरते बाजारों में बिक्री होगी. इसके अलावा, हम यह भी उम्मीद करते हैं कि Toyota फिलीपींस बाजार पर भी ध्यान देगी.

हालांकि भारत में नए Hilux Champ के लॉन्च को लेकर Toyota की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, हम उम्मीद करते हैं कि Toyota इस मॉडल को भारत लाने पर गंभीरता से विचार करेगी.

Also Read: Toyota Land Hopper: Thar और Jimny के खात्मे की तैयारी, टोयोटा की ये मिनी ऑफ-रोडर सबके लिए बनी मुसीबत!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें