34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बजट कार ही नहीं भारत में लग्जरी कारों के भी हैं लाखों शौकीन! भारत में बिकने वाली टॉप-5 लग्जरी कार

भारत में लग्जरी कारें तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं. बढ़ती आय और बदलती जीवनशैली के कारण लोग अब लग्जरी कारों की ओर आकर्षित हो रहे हैं. भारत में कई लग्जरी कार निर्माता हैं, यहाँ भारत में सबसे लोकप्रिय लग्जरी कारें लिस्ट दी गई है जिनकी डिमांड सबसे ज्यादा है

Undefined
बजट कार ही नहीं भारत में लग्जरी कारों के भी हैं लाखों शौकीन! भारत में बिकने वाली टॉप-5 लग्जरी कार 6

1. Audi A4

ऑडी A4 भारत में सबसे लोकप्रिय लग्जरी कारों में से एक है. यह अपनी स्टाइलिश डिज़ाइन, शक्तिशाली इंजन और उन्नत सुविधाओं के लिए जाना जाता है. ऑडी A4 में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. यह इंजन 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आता है. ऑडी A4 की एक्स-शोरूम कीमत ₹45.34 लाख से शुरू होती है.

Undefined
बजट कार ही नहीं भारत में लग्जरी कारों के भी हैं लाखों शौकीन! भारत में बिकने वाली टॉप-5 लग्जरी कार 7

2. Audi Q3

ऑडी Q3 भारत में सबसे लोकप्रिय लग्जरी एसयूवी में से एक है. यह अपनी स्पोर्टी डिज़ाइन, आरामदायक केबिन और प्रीमियम फीचर्स के लिए जाना जाता है. ऑडी Q3 में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. यह इंजन 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आता है. ऑडी Q3 की एक्स-शोरूम कीमत ₹43.81 लाख से शुरू होती है.

Also Read: ‘बड़े परिवार का बड़ा साथी’, जिसमें एक साथ करते हैं 17 लोग सफर, कीमत मात्र…
Undefined
बजट कार ही नहीं भारत में लग्जरी कारों के भी हैं लाखों शौकीन! भारत में बिकने वाली टॉप-5 लग्जरी कार 8

3. BMW 5 Series

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज भारत में सबसे लोकप्रिय लग्जरी सेडानों में से एक है. यह अपनी प्रीमियम डिज़ाइन, शक्तिशाली इंजन और उन्नत ड्राइविंग अनुभव के लिए जाना जाता है. बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प उपलब्ध है. ये सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की एक्स-शोरूम कीमत ₹68.90 लाख से शुरू होती है.

Also Read: Jeep Grand Cherokee पर 11.85 लाख रुपये तक की छूट, BMW और मर्सिडीज बढ़ीं मुश्किलें
Undefined
बजट कार ही नहीं भारत में लग्जरी कारों के भी हैं लाखों शौकीन! भारत में बिकने वाली टॉप-5 लग्जरी कार 9

4. Mercedes-Benz E-Class

मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास भारत में सबसे लोकप्रिय लग्जरी सेडानों में से एक है. यह अपनी आरामदायक सवारी, प्रीमियम फीचर्स और सुरक्षित डिज़ाइन के लिए जाना जाता है. मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का विकल्प उपलब्ध है. ये सभी इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास की एक्स-शोरूम कीमत ₹75 लाख से शुरू होती है.

Undefined
बजट कार ही नहीं भारत में लग्जरी कारों के भी हैं लाखों शौकीन! भारत में बिकने वाली टॉप-5 लग्जरी कार 10

5. Volvo xc90

वॉल्वो एक्ससी90 भारत में सबसे लोकप्रिय लग्जरी एसयूवी में से एक है. यह अपनी सुरक्षित डिज़ाइन, आरामदायक केबिन और प्रीमियम फीचर्स के लिए जाना जाता है. वॉल्वो एक्ससी90 में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का विकल्प उपलब्ध है. ये दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. वॉल्वो एक्ससी90 की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.01 करोड़ से शुरू होती है.

Also Read: Xiaomi SU7 Electric Car स्टोर्स पर आने लगी नजर, 800Km की रेंज वाली इस कार की बिक्री जल्द होगी शुरू!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें