17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डसरायकेला: आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित, रोटी-कपड़ा के बाद अब मकान के अधिकार को सुनिश्चित कर रही सरकार

सरायकेला: आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित, रोटी-कपड़ा के बाद अब मकान के अधिकार को सुनिश्चित कर रही सरकार

शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ साथ आवेदन भी लिए गए. शिविर में लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया.

खरसावां, शचिंद्र कुमार दाश : सरायकेला-खरसावां जिला के कुचाई प्रखंड के अंतिम छोर पर स्थित रुगुडीह पंचायत में बुधवार को ‘आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम आयोजित की गई. कार्यक्रम में पहुंचे स्थानीय विधायक दशरथ गागराई ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार झारखण्डवासियों के लिये रोटी-कपड़ा के बाद अब मकान के अधिकार को सुनिश्चित करने की ओर आगे बढ़ रही है. सम्मानजनक जीवन जीने के लिए अबुआ आवास योजना के तहत तीन कमरों का मकान बनेगा. इसमें मिलने वाली सहायता राशि भी अधिक होगी. विधायक ने कहा कि लोगों को हक-अधिकार से जोड़ा जा रहा है. राज्य सरकार की ओर से चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की. गागराई ने कहा कि गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के जरिये युवाओं को 15 लाख रुपए तक उच्च शिक्षा के लिए ऋण राज्य सरकार देगी. गारंटर भी सरकार बनेगी. उन्होंने सरकार के अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी.

शिविर में परिसंपत्तियों का हुआ हुआ वितरण, आवेदन भी लिये गये

शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ साथ आवेदन भी लिए गए. शिविर में लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया. मौके पर आईटीडीए निदेशक संदीप दोराईबुरू, प्रमुख गुड्डी देवी, जिप सदस्य झींगी हेम्ब्रम, मुखिया करम सिंह मुंडा, लुदरी हेम्ब्रम, रेखामुनी उरांव, विधायक प्रतिनिधि भरत सिंह मुंडा, बीस सूत्री अध्यक्ष राम सोय, बीडीओ साधुचरण देवगम, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार मुंडा, पंसस अजीत महतो, मुन्ना सोय, दशरथ उरांव आदि उपस्थित थे.

Also Read: सरायकेला : कुहासा के कारण दो बाइकों में टक्कर, तीन गंभीर रूप से घायल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें