24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबररॉयल एनफील्ड ने शॉटगन 650 से उठाया पर्दा, 2024 की शुरुआत में करेगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने शॉटगन 650 से उठाया पर्दा, 2024 की शुरुआत में करेगी लॉन्च

गोवा के आरई मोटोवर्स में पेश की गई शॉटगन 650 मोटरसाइकिल एक कस्टम पेंट जॉब के साथ लिमिटेड वेरिएंट है. कंपनी ने इसकी कीमत करीब 4.25 लाख रुपये तय की है और ग्राहक इसे लकी ड्रॉ के जरिए खरीद भी सकते हैं.

Royal Enfield Shotgun 650 : भारत में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई मोटरसाइकिल शॉटगन 650 से पर्दा उठा दिया है. मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने शॉटगन 650 को गोवा में आयोजित आरई मोटोवर्स को पेश किया है. यह मोटरसाइकिल बॉबर-स्टाइल एसजी 650 के कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी, जिसे पहली बार ईआईसीएमए 2021 में शोकेस किया गया था. इसके बाद से रॉयल एनफील्ड के इस नए मॉडल को कई मौकों पर भारत में टेस्ट के दौरान देखा गया है. उम्मीद की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड अपनी इस नई मोटरसाइकिल को 2024 की शुरुआत में लॉन्च करेगी.

जनवरी 2024 में डिलीवरी की शुरू करेगी रॉयल एनफील्ड
Undefined
रॉयल एनफील्ड ने शॉटगन 650 से उठाया पर्दा, 2024 की शुरुआत में करेगी लॉन्च 4

गोवा के आरई मोटोवर्स में पेश की गई शॉटगन 650 मोटरसाइकिल एक कस्टम पेंट जॉब के साथ लिमिटेड वेरिएंट है. कंपनी ने इसकी कीमत करीब 4.25 लाख रुपये तय की है और ग्राहक इसे लकी ड्रॉ के जरिए खरीद भी सकते हैं. मीडिया की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड जनवरी 2024 में इस मोटरसाइकिल की डिलीवरी की शुरुआत कर देगी. फिलहाल, रॉयल एनफील्ड ट्विन सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करते हुए तीन मॉडल इंटरसेप्टर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी और सुपर मेटियोर 650 को पेश की है.

Also Read: Year End Offer : साल के आखिर में कारों पर 2 लाख की छूट दे रही ये कंपनी, इस डेट तक है आखिरी मौका शॉटगन 650 का डिजाइन
Undefined
रॉयल एनफील्ड ने शॉटगन 650 से उठाया पर्दा, 2024 की शुरुआत में करेगी लॉन्च 5

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की शॉटगन 650 मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी हद तक मेटियोर 650 से मिलता-जुलता है, लेकिन क्रूजर के मुकाबले में इस कुछ बदलाव भी किया गया है. शॉटगन 650 के मोटोवर्स में हाथ से पेंट किए गए बॉडी पैनल हैं और इसे कस्टम-डिजाइन भी किया गया है. कंपनी ने इसकी केवल 25 इकाइयों को ही तैयार किया है. शॉटगन 650 क्लासिक सिंगल-सीटर से डुअल-सीटर से वीकेंड टूरर में बदल सकती है. फ्रंट में छोटे फेंडर और हेडलैंप के चारों ओर प्लास्टिक का कवर दिय गया है. टर्न इंडिकेटर्स के लिए अलग डिजाइन तैयार किया गया है. अलग-अलग डिजाइन के साथ ब्लैक-फिनिश एग्जॉस्ट, फ्लैट हैंडलबार, बार-एंड मिरर शामिल हैं. इसके अलावा, इसमें लंबी सीट और मिडल-सेट फुट पेग्स हैं.

Also Read: EVs और ICE गाड़ियों के मुकाबले कहीं अधिक इको-फ्रेंडली हैं Hybrid कारें? IIT कानुपर के छात्रों ने किया खुलासा शॉटगन 650 के व्हील्स
Undefined
रॉयल एनफील्ड ने शॉटगन 650 से उठाया पर्दा, 2024 की शुरुआत में करेगी लॉन्च 6

रॉयल एनफील्ड की शॉटगन 650 मोटरसाइकिल के पहियों पर 10-स्पोक अलॉय डिजाइन भी बरकरार रखा गया है. इसका इंजन सुपर मेटियोर 650 के प्लेटफॉर्म पर बना है. शॉटगन 650 में उल्टा फोर्क, चौड़ा हैंडलबार और पूरी तरह से ब्लैक आउट इंजन कवर मिलता है. मटर-शूटर एग्जॉस्ट भी एक कस्टम यूनिट है. मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड एक्सेसरीज जैसे बार एंड मिरर और एलईडी ब्लैक इंडिकेटर से लैस है. इसके अलावा, लिमिटेड वेरिएंट मोटरसाइकिल को वारंटी और आरएसए सर्विस के साथ पेश किया गया है.

Also Read: Army के जवानों को मारुति का New Year तोहफा! GST फ्री दे रही ये कार
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें