29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Royal Enfield ने की हार्ले डेविडसन के पैर उखाड़ने की तैयारी! 2024 में लॉन्च करेगी 4 नई बाइक्स

भारत में बरसों से 'शान की सवारी' पेश करने वाली रॉयल एनफील्ड साल 2024 में जिन चार नई मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, उनमें रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 पहले पायदान पर है.

Royal Enfield New Bikes: भारत में मोटरसाइकिलों के आइकॉन रॉयल एनफील्ड को अमेरिकी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन से कड़ी चुनौती मिल रही है. हार्ले डेविडसन 2020 से भारत के बाजार में पैर जमाने की लगातार कोशिश कर रही है. बीच में तो उसे यहां से अपना कारोबार बंद करके वापस जाना पड़ा, लेकिन अब उसने यहां के बाजार में पैर जमाने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ हाथ मिलाया है. हार्ले डेविडसन की मोटरसाइकिलें बाजार में रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलों को चुनौती देती हैं. अब हार्ले डेविडसन को बाजार से पैर उखाड़ने के लिए रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है और आने वाले साल 2024 में वह 4 नई मोटरसाइकिलों को बाजार में उतारने का फैसला किया है. आइए, जानते हैं कि साल 2024 में रॉयल एनफील्ड कौन-कौन मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने जा रही है.

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650
Undefined
Royal enfield ने की हार्ले डेविडसन के पैर उखाड़ने की तैयारी! 2024 में लॉन्च करेगी 4 नई बाइक्स 5

भारत में बरसों से ‘शान की सवारी’ पेश करने वाली रॉयल एनफील्ड साल 2024 में जिन चार नई मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, उनमें रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 पहले पायदान पर है. कंपनी ने अभी हाल ही में मोटोवर्स ऑटो शो में इस मोटरसाइकिल को कस्टम डिजाइन में शोकेस किया था. बताया जा रहा है कि शॉटगन 650 की कीमत को सुपर मेट्योर 650 की कीमत से नीचे रखा जाएगी. इसकी कीमतों की घोषणा जनवरी में की जा सकती है.

रॉयल एनफील्ड हंटर 450
Undefined
Royal enfield ने की हार्ले डेविडसन के पैर उखाड़ने की तैयारी! 2024 में लॉन्च करेगी 4 नई बाइक्स 6

इसके बाद साल 2024 में रॉयल एनफील्ड की ओर से लॉन्च की जाने वाली मोटरसाइकिलों की लिस्ट में हंटर 450 दूसरे नंबर है. रॉयल एनफील्ड एक नया रोडस्टर पेश करके अपने 450 सीसी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है और इसे सीधे ट्रायम्फ स्पीड 400 के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार किया जा सकता है. यह 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड डीओएचसी चार-वाल्व इंजन से लैस होगी, जो 40.02 पीएस पावर आउटपुट और 40 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेस्ट है रतन टाटा की Punch, हादसे में ऐसे बचाती है जान रॉयल एनफील्ड क्लासिक बॉबर 350
Undefined
Royal enfield ने की हार्ले डेविडसन के पैर उखाड़ने की तैयारी! 2024 में लॉन्च करेगी 4 नई बाइक्स 7

इतना ही नहीं, 2024 में क्लासिक 350 के प्लेटफॉर्म पर रॉयल एनफील्ड अपनी तीसरी मोटरसाइकिल बॉबर 350 लॉन्च करेगी. इसमें व्हाइटवॉल टायर, एक लंबा हैंडलबार और एक अलग करने योग्य पिलियन सीट होगी. दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बॉबर 350 को साल 2024 की पहली छमाही में लॉन्च कर सकती है. बाजार में यह जावा 42 बॉबर और जावा पेराक को टक्कर दे सकती है. इसमें 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर- और ऑयल-कूल्ड एसओएचसी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Also Read: Hyundai Kona Electric को डाउन करने आ रही Maruti नई EV कार, चार्जिंग के दौरान की गई स्पाई रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650
Undefined
Royal enfield ने की हार्ले डेविडसन के पैर उखाड़ने की तैयारी! 2024 में लॉन्च करेगी 4 नई बाइक्स 8

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650 को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों सड़कों पर टेस्ट के दौरान कई बार देखा गया है. इसमें ब्लॉक पैटर्न टायर, बढ़ी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस और संभवतः लंबी दूरी के सस्पेंशन के साथ एक विस्तारित व्हीलबेस के साथ-साथ दो-इन-वन निकास प्रणाली को अलग करने की सुविधा होगी. अच्छी तरह से प्राप्त 648 सीसी पैरेलल-ट्विन का इस्तेमाल किया जाएगा.

Also Read: World Cup 2023 के बाद अब IPL में धमाल मचाएंगे पैट कमिंस, ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें