36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Rahu Gochar: 2024 में राहु के गोचर से इन राशियों को होगा धन लाभ, नई गाड़ी और मकान के साथ बढ़ेगी पद-प्रतिष्ठा

rahu ka gochar: राहु मीन राशि में गोचर करेंगे. राहु के मीन में गोचर करने से कई राशिवालों की किस्मत चमक सकती है. इससे नई गाड़ी और मकान के साथ पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, 2024 में राहु ग्रह पूरे साल मीन राशि में भ्रमण करेंगे. राहु की सप्तम दृष्टि कन्या राशि पर पड़ेगी, जिसके स्वामी बुध हैं. इस दौरान राहु और गुरु के बीच त्रिएकादश योग का निर्माण होगा, जो शुभ फलदायी होगा. इस योग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन तीन राशियों को विशेष लाभ होगा.

मेष राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर लाभकारी साबित होगा। इस दौरान आपको तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। आपके अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। समय-समय पर आकस्मिक धनलाभ होगा। बड़े-बड़े लोगों से संबंध बनेंगे। इच्छाओं की पूर्ति होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। जीवनशैली में सुधार होगा। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कन्या राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर शुभ फलदायी होगा। व्यापार में अच्छा लाभ होगा। कारोबार विस्तार की योजना बनेगी। इनकम में इजाफा होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलेगी। बेरोजगार लोगों को नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। अटके धन की प्राप्ति होगी। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी की तरक्की भी हो सकती है.

तुला राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर हर क्षेत्र में सफलता दिलाने वाला होगा। नया बिजनस शुरू करने के योग बनेंगे। साल भर फायदा मिलेगा। काम-कारोबार के संबंध से यात्राएं होंगी। वाहन और प्रापर्टी का सुख प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों और टीम के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। प्रोजेक्ट को पूरा करने में आसानी होगी। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन भी हो सकता है.

राहु का गोचर सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव डालेगा. इस दौरान कुछ लोगों को मानसिक तनाव या चिंता हो सकती है. कुछ लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोगों को धन हानि हो सकती है। इसलिए इस दौरान सावधानी बरतना आवश्यक है.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें