18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Skoda की कारों का चढ़ गया भाव, 1 लाख रुपये तक महंगी हुई Kushaq और Slavia

स्कोडा ने कुशाक और स्लाविया की लोकप्रियता के कारण पिछले दो वर्षों में भारत में एक लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी अब 2024 में नए लॉन्च के लिए तैयार है. स्कोडा अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश के रूप में एन्याक लाने की उम्मीद कर रही है

भारतीय बाजार में स्कोडा कुशाक और स्लाविया के दाम बढ़ गए हैं. ये दोनों कारें भारतीय बाजार में स्कोडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं. नए दाम पहले ही लागू हो चुके हैं, इसलिए अगर आप इन कारों में से किसी को बुक करने की सोच रहे हैं तो आपको नए दामों के हिसाब से खर्च करना होगा.

Also Read: Skoda की नई इन-कार पेमेंट सुविधा: अब पेट्रोल पंप पर कैश या कार्ड नहीं ‘कार’ करेगी पेमेंट!

New Price Detail

  • स्कोडा कुशाक: बेस वेरिएंट की कीमत ₹1 लाख तक बढ़ी है. अब कुशाक की कीमत ₹11.89 लाख से शुरू होती है और टॉप-एंड एलिगेंस वैरिएंट के लिए ₹19.51 लाख तक जाती है.

  • स्कोडा स्लाविया: बेस वेरिएंट की कीमत ₹64,000 तक बढ़ी है. अब स्लाविया की कीमत ₹11.53 लाख से शुरू होती है और टॉप-एंड स्लाविया की कीमत ₹19.20 लाख तक जाती है.

Also Read: Skoda के इलेक्ट्रिक वाहनों की भारत में टेस्टिंग कर रहा Volkswagen Group

स्कोडा कुशाक के अन्य वेरिएंट्स में भी कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है:

Ambition 1.0-लीटर ऑटोमैटिक ₹16,000 महंगा हो गया है, जबकि मैनुअल ट्रांसमिशन वाला वेरिएंट ₹66,000 महंगा हो गया है. 1.5-लीटर Ambition वैरिएंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत ₹80,000 बढ़ी है और अब इसकी कीमत ₹15.99 लाख है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला वेरिएंट ₹41,000 महंगा हो गया है.

स्कोडा स्लाविया के वेरिएंट्स में भी कीमतों में ₹11,000 से ₹64,000 तक की बढ़ोत्तरी हुई है:

एंट्री-लेवल एक्टिव वेरिएंट के 1.0-लीटर इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कीमत में सबसे ज्यादा ₹64,000 की बढ़ोत्तरी हुई है. स्टाइल वैरिएंट के 1.0-लीटर इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कीमत में ₹61,000 की बढ़ोत्तरी हुई है. मैनुअल ट्रांसमिशन वाला वेरिएंट ₹51,000 महंगा हो गया है. स्टाइल 1.5-लीटर मैनुअल और डीएसजी वेरिएंट्स में सबसे कम ₹11,000 की बढ़ोत्तरी हुई है.

Also Read: Car Care: लॉन्ग ड्राइव पर निकलने से पहले अपनी कार को कुछ ऐसे करें तैयार, सफर में नहीं होगी कोई परेशानी!

स्कोडा ने कुशाक और स्लाविया 1 लाख यूनिट बिकी

स्कोडा ने कुशाक और स्लाविया की लोकप्रियता के कारण पिछले दो वर्षों में भारत में एक लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी अब 2024 में नए लॉन्च के लिए तैयार है. स्कोडा अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश के रूप में एन्याक लाने की उम्मीद कर रही है, जबकि एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी भी काम में है और बाद में आ सकती है.

Also Read: Best Boot Space Cars: सबसे बेहतरीन बूट स्पेस वाली वो कारें, जो आपके सफर को बनाती है और भी आरामदायक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें