34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : ट्रेन रद्द हुई तो यात्रियों ने स्टेशन पर काटा बवाल, फुल रिफंड की मांग, टिकट काउंटर में तोड़फोड़

गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. यात्रियों का यह हंगामा इसलिए था क्योंकि गिरिडीह-मधुपुर पेसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गई. जिसके बाद नाराज यात्री टिकट के पैसे रिफंड करने की मांग करने लगे. इस दौरान उन्होंने टिकट काउंटर में तोड़फोड़ की.

गिरिडीह, मृणाल सिन्हा. गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह यात्रियों ने जमकर बवाल काटा. इसकी वजह थी, पैसेंजर ट्रेन का रद्द होना. ट्रेन रद्द होने के कारण यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. यहां तक कि टिकट काउंटर में तोड़फोड़ भी की. इस घटना में एक रेल कर्मी भी घायल हो गए.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह मधुपुर से गिरिडीह की तरफ चली पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से फूलजोरी के समीप एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना की सूचना पर स्थानीय लोग, परिजन और रेल पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन स्थानीय पुलिस नहीं पहुंच सकी. लोकल पुलिस के समय पर नहीं पहुंचने के कारण रेल पुलिस ने शव को पटरी से नहीं हटाया. जिसकी वजह से रेल लाइन पर परिचालन बाधित हो गया. ऐसे में ट्रेन गिरिडीह से वापस मधुपुर की तरफ ट्रेन नहीं जा सकी और ट्रेन को रद्द कर दिया गया.

टिकट के पैसे रिफंड करने की होने लगी मांग

ट्रेन के वापस मधुपुर नहीं जाने से यात्री काफी नाराज हो गए. सभी टिकट के रुपये वापस करने की मांग करने लगे. इस दौरान कुछ यात्री टिकट काउंटर पर पहुंचे. यहां पर एक युवक ने खूब हंगामा किया. युवक टिकट का सारा पैसा रिफंड करने की मांग रहा था. ऐसा नहीं होने पर उस युवक ने टिकट काउंटर का शीशा तोड़ दिया. इस घटना में एक रेलकर्मी चोटिल हो गया.

रेलकर्मी ने क्या बताया

चोटिल रेलकर्मी का नाम सुभाष है. सुभाष टिकट काउंटर पर ही बैठता है. सुभाष ने बताया कि रेलवे के नियम के अनुसार ट्रेन रद्द होने पर 70 फीसदी पैसा ही वापस हो सकता है. यह बात एक युवक समझ नहीं रहा था और पूरा पैसा मांगने लगा. नहीं देने पर उसने ही काउंटर के शीशा को तोड़ दिया. सुभाष ने बताया कि टूटे हुए शीशे का टुकड़ा उसके चेहरे पर लगा और वह चोटिल हो गया.

Also Read: गिरिडीह में हार्ट अटैक से एएसआई की मौत, पुलिस पदाधिकारियों में शोक की लहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें