27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्र की योजनाओं की जमीनी हकीकत की पड़ताल करेंगे अधिकारी, ऋतु सुहास को सौंपी गई मथुरा और आगरा की जिम्मेदारी

मथुरा और आगरा की जिम्मेदारी नगरी निकाय निदेशालय की अपर निदेशक ऋतु सुहास को सौंपी गई है. 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी जा रही है.

मथुराः 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी जा रही है. उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है. एक तरफ जहां केंद्र की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए महा संपर्क अभियान चल रहा है. वहीं केंद्रीय योजनाओं की जमीनी हकीकत क्या है इसे जानने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है. मथुरा और आगरा की जिम्मेदारी नगरी निकाय निदेशालय की अपर निदेशक ऋतु सुहास को सौंपी गई है.

अपर निदेशक बनीं ऋतु सुहास

उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिल पा रहा है या नहीं इसकी हकीकत जानने के लिए अधिकारियों की तैनाती की गई है. आईएएस और पीसीएस अधिकारियों को 2 या 4 जिले की जिम्मेदारी दी गई है. यह अधिकारी संबंधित जिलों में जाकर योजनाओं की जमीनी हकीकत जानेंगे और उसकी रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे. अधिकारियों द्वारा जो रिपोर्ट शासन में भेजी जाएगी. उसके अनुसार अगर किसी योजना में कमी पाई जाती है. तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है.

Also Read: आगरा: अब हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे ताजमहल और मथुरा के मुख्य मंदिरों का दर्शन, योगी सरकार ने दी मंजूरी

आगरा और मथुरा जिले में योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने की जिम्मेदारी नगर निकाय निदेशालय में निरीक्षक के पद पर तैनात ऋतु सुहास को दी गई है. ऋतु सुहास तेजतर्रार अधिकारियों में गिनी जाती हैं. यह अधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री डिजिटल योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री किसान केवाईसी, रेल कौशल विकास योजना, अग्निपथ, नरेगा, आयुष्मान भारत आदि योजनाओं की जांच करेंगी. 6 जुलाई तक ऋतु सुहास मथुरा पहुंच सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें