37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

माइलेज में Bikes को भी टक्कर देती है Maruti की ये 4 लाख की कार, सर्दी में ठंड को मात!

साल 2023 के आखिरी महीने दिसंबर में मारुति सुजुकी इंडिया की ओर से इस कार पर करीब 54,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. यह चार वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस में उपलब्ध है. सीएनजी का ऑप्शन इसके वीएक्सआई वेरिएंट में दिया गया है.

Maruti Alto K10: सर्दी के मौसम में सफर करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. खासकर, जब आपके पास मोटरसाइकिल है, तो कहीं आना-जाना आपके लिए काफी तकलीफदेह हो जाता है. ऐसी स्थिति में कड़कड‍़ाती ठंड में बाइक राइड करते समय आपके मन में एक ही बात आती है कि काश! अगर कोई किफायती कार ही मिल जाती, तो ठंड से छुटकारा मिल जाता. आप बाइक इसलिए चलाते हैं कि कम खर्च में बाइक्स आपको अधिक माइलेज दे देती हैं. इसलिए ठंडा, गर्मी और बरसात में भी आप बाइक चलाना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन, आपको अफसोस करने की कोई बात नहीं है. आप चाहें, तो आसान किस्त पर किफायती मारुति कार अपने घर ला सकते हैं. मारुति ऑल्टो के10 ऐसी किफायती कार है, जो आपको एक लीटर पेट्रोल में कम से कम 25 किलोमीटर की माइलेज दे ही देती है. इसके अलावा, इस साल के आखिरी महीने दिसंबर में कार निर्माता कंपनी की ओर से करीब 214 रुपये रोजाना ईएमआई के हिसाब से कार लोन की फैसिलिटी भी मिल रही है. आइए, फिर इस कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

मारुति ऑल्टो के10 पर 54,000 की छूट

आपको बता दें कि साल 2023 के आखिरी महीने दिसंबर में मारुति सुजुकी इंडिया की ओर से ऑल्टो के10 पर करीब 54,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. वहीं, एक्स-शोरूम में मारुति ऑल्टो के 10 की कीमत 3.99 लाख से शुरू होकर 5.96 लाख रुपये तक जाती है. मारुति ऑल्टो के10 कार चार वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस में उपलब्ध है. सीएनजी का ऑप्शन इसके वीएक्सआई वेरिएंट में दिया गया है. यह 5 सीटर कार है, जिसमें पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं.

मारुति ऑल्टो के10 का इंजन

ऑल्टो के10 न्यू मॉडल में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है, जो 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन आइडल-इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और एएमटी गियरबॉक्स (ऑप्शनल) दिए गए हैं. इसके सीएनजी मॉडल में भी 1-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है. सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट 57पीएस और 82.1एनएम है. इसमें केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

Also Read: रॉयल एनफील्ड ने शॉटगन 650 से उठाया पर्दा, 2024 की शुरुआत में करेगी लॉन्च

मारुति ऑल्टो के10 माइलेज

  • पेट्रोल एमटी : 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर (स्टैंडर्ड (ओ), एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट)

  • पेट्रोल एएमटी : 24.90 किलोमीटर प्रति लीटर (वीएक्सआई, वीएक्सआई प्लस)

  • सीएनजी : 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम

Also Read: बिहार में किस पार्टी के पास कितनी लोकसभा सीटें, दलों को मिले वोट प्रतिशत भी जानिए

मारुति ऑल्टो के10 में फीचर

फाइव सीटर मारुति ऑल्टो के10 कार की फीचर लिस्ट में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलैस एंट्री, डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम्स शामिल हैं. सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं. बाजार में मारुति सुज़ुकी ऑल्टो के10 का मुकाबला केवल रेनो क्विड से है. वहीं, कीमत के मोर्चे पर यह मारुति एस-प्रेसो को टक्कर देती है.

Also Read: मैथ्यू हैडन की बेटी ने की महिंद्रा के एसयूवी ट्रैक पर XUV700 की टेस्ट ड्राइव, जानें फिर क्या हुआ?

214 रुपये रोजाना खर्च पर घर लाएं कार

मारुति सुजुकी की यह एक सबसे सस्ती कार है. डिस्काउंट के बाद आप इस गाड़ी का मिड सेग्मेंट मॉडल करीब चार लाख रुपये के ऑनरोड प्राइस पर घर ला सकते हैं. जब आप इसके लिए जीरो डाउन पेमेंट करते हैं तो सात साल के लिए नौ फीसदी की दर से आपकी मंथली ईएमआई 6,436 रुपये आएगी. डेली के हिसाब से लगाएं तो यह करीब 214 रुपये पड़ेगा.

Also Read: 40 साल पहले भी Royal थी एनफील्ड की बुलेट 350, बोकारो के इस डीलर का बिल देखकर चौंक जाएंगे आप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें