29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिशन 2024 : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की बीजेपी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए जुटने की अपील

सरायकेला में भाजपा के बूथ निर्माण एवं सशक्तीकरण अभियान पर आयोजित कार्यशाला में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कार्यकर्ताओं की हौसलाअफजाई की‍. उन्होंने पार्टी कार्यकर्तओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाने पर जाेर दिया.

Jharkhand News: सरायकेला के उत्कलमणी गोपबंधु दास पाठागार में रविवार को भाजपा का जिला स्तरीय बूथ निर्माण एवं सशक्तीकरण अभियान पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लोस चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाने का आह्वान किया. कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की ताकत के कारण ही केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है. कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने पर जोर दिया.

बूथों को पहले से अधिक मजबूत बनाने पर जोर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज के डिजिटल युग में कार्यकर्ताओं को डाटा प्रबंधन पर विशेष ध्यान देना होगा. हमें डिजिटली अपडेट रहने के साथ-साथ जमीनी स्तर पर भी जागरूक रहना होगा‍. साथ ही अपनी बूथों को पहले से भी अधिक मजबूत बनाना होगा.

दुनिया में एक शक्ति के रुप में उभर रहा है भारत

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में एक शक्ति के रूप में भारत उभर रहा है. अब हमारा देश एक वैश्विक ताकत है. दुनिया हमें गंभीरता से सुनता है. अब जन आकांक्षाएं बढ़ गई है. जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरना होगा. लोगों के बीच सेवा भाव से काम करने की जरूरत है. कहा कि भाजपा सरकार बनाने के लिए काम नहीं करती, बल्कि राष्ट्र निर्माण का कार्य करती है.

Also Read: JAC 8th, 9th-11th Exam Dates: झारखंड में 8वीं, 9वीं और 11वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित, पढ़ें पूरा शेड्यूल

भविष्य में रोजगार मेले होंगे आयोजित

उन्होंने कहा कि सरायकेला-खरसावां से जिन बच्चियों को ट्राइबल मंत्रालय के सहयोग से नौकरी मिली है. उन्हें देखकर गर्व होता है कि अब वह बच्चियां कितनी स्मार्ट तरीके से ऑफिस को संभाल रही है. आनेवाले समय में इस क्षेत्र में और भी रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे.

कार्यकर्ताओं को मिले टिप्स

कार्यशाला का उद्घाटन जनजाती मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, जिला प्रभारी जेबी तुबिद, जिलाध्यक्ष विजय महतो, एसटी मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश माहली, पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय आदि ने किया. इस दौरान संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को टिप्स दिये गये.

कार्यशाला में इनकी रही उपस्थिति

इस मौके पर कोल्हान प्रभारी अजय राय ने बूथ निर्माण एवं सशक्तीकरण अभियान की रूपरेखा और कार्यपद्धति पर विस्तार से प्रकाश डाला. उन्होंने बूथों में संगठन को मजबूत बनाने तथा आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी. कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरायकेला नगर पंचायत की अध्यक्षा मीनाक्षी पटनायक, उपाध्यक्ष मनोज चौधरी, दुलाल स्वांसी, राकेश सिंह, ठाकुर दास महतो, सोहन सिंह, पंकज कुमार, बद्री दरोगा, मधु गोराई, विश्वजीत प्रधान, मंगल सिंह मुंडा, लखीराम मुंडा, राकेश मिश्रा, सूर्या देवी, मंजु बोदरा, पिंकी मोदक, रुपा पति, रीता दुबे, उमेश बोदरा, उत्तम मिश्रा, लाल सिंह सोय आदि उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड : उन्नत बीज और बेहतर मशीन से पाकुड़ में बेहतर होगी जूट की खेती, 40 किसानों को मिला प्रशिक्षण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें