22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारPHOTO: सात समंदर पार धूम मचाने को तैयार Maruti की ये कार, दुल्हन की तरह सज-धजकर जाएगी विदेश

PHOTO: सात समंदर पार धूम मचाने को तैयार Maruti की ये कार, दुल्हन की तरह सज-धजकर जाएगी विदेश

स्पाई शॉट्स के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि मारुति ईवीएस की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 60 किलोवाट बैटरी पैक के साथ ड्यूल मोटर सेटअप दिया गया है. कंपनी ने इस गाड़ी की रेंज 550 किलोमीटर बताई है.

Maruti Suzuki eVX : भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी नई इलेक्ट्रिक कार मारुति ईवीएक्स का ग्लोबल डेब्यू के साथ ही सात समंदर पार दूसरे देशों में भी निर्यात करने को तैयार है. हालांकि, मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया यह जा रहा है कि ऑटोमेकर अप्रैल 2025 को अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार ईवीएक्स को लॉन्च कर सकती है, लेकिन इससे पहले उसे विदेश में भेजने की तैयारी पूरी की जा चुकी है. बताया यह भी जा रहा है कि घरेलू स्तर पर इस कार की कीमत काफी कम होगी. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी गया है. मारुति की जापानी सहयोगी कंपनी सुजुकी ने 26 से 31 अक्टूबर तक टोक्यो में आयोजित जापान मोबिलिटी शो 2023 में इसे शोकेस भी किया है.

भारत में कब होगी लॉन्च
undefined

मारुति ईवीएक्स एसयूवी फाइव सीटर कार है, जिसकी भारत के एक्स-शोरूम में कीमत करीब 25 लाख रुपये तक हो सकती है. मारुति सुजुकी इंडिया भारत में इसे अप्रैल 2025 को लॉन्च कर सकती है. अभी हाल के दिनों में टेस्टिंग के दौरान 360 डिग्री वाले स्पाई कैमरे से इसकी तस्वीर भी ली गई है. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है. इन तस्वीरों के आधार पर इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में चर्चाएं की जा रही हैं. हालांकि, ऑटोमेकर की ओर से इसके बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है.

मारुति ईवीएक्स की बैटरी, मोटर और रेंज
undefined

स्पाई शॉट्स के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि मारुति ईवीएस की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 60 किलोवाट बैटरी पैक के साथ ड्यूल मोटर सेटअप दिया गया है. कंपनी ने इस गाड़ी की रेंज 550 किलोमीटर बताई है. ईवीएक्स कार 4×4 पावरट्रेन के साथ आएगी.

Also Read: मारुति Swift में लगा जेट इंजन और महिंद्रा Thar में सेना का टैंक, देखें PHOTO मारुति ईवीएक्स के फीचर्स और मुकाबला
undefined

मारुति ईवीएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में एलईडी लाइट एलिमेंट्स, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, वायरलैस फोन चार्जिंग और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. भारत के कार बाजार में इसका मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी से होगा. यह महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी और टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक से ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन होगी.

Also Read: सिट्रोएन की इन कारों की खरीद पर 1 साल तक Petrol Free! इस डेट तक ही मिलेगा लाभ
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें