23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Safari, Harrier और XUV700 के खात्मे की तैयारी में मारुति! जल्द लॉन्च होगी Grand Vitara 7-seater

भारत में नई Grand Vitara 7-seater का मुकाबला Hyundai Alcazar, Tata Safari, Mahindra XUV700 जैसी कारों से होगा. ये सभी कारें 7-सीटर एसयूवी हैं जो विभिन्न प्रकार के इंजन विकल्प, फीचर्स और कीमतों के साथ उपलब्ध हैं.

मारुति सुजुकी की नई Grand Vitara 7-seater की लॉन्चिंग भारत में 2025 में होने की उम्मीद है. यह कार मौजूदा Grand Vitara के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए जाएंगे. Grand Vitara 7-seater को इन कारों से अलग करने के लिए, मारुति सुजुकी को एक आकर्षक मूल्य बिंदु, एक शक्तिशाली इंजन और आधुनिक फीचर्स की पेशकश कर सकता है, जैसे की जानकारियां बाहर निकल कर आरही हैं.

Grand Vitara 7-seater के संभावित फीचर्स और स्पेक्स

डिजाइन: नई Grand Vitara 7-seater को एक नया और आकर्षक डिजाइन दिया जाएगा. इसमें LED हेडलैंप्स, LED टेललाइट्स, क्रोम ग्रिल और 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. कार को एक स्पोर्टी और प्रीमियम लुक दिया जाएगा. इसमें एक ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस होगा, जो इसे ऑफ-रोडिंग के लिए उपयुक्त बनाएगा. कार के अंदर, एक नया और आधुनिक इंटीरियर दिया जाएगा. इसमें एक 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

इंजन: नई Grand Vitara 7-seater में दो इंजन विकल्प दिए जाएंगे. पहला एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 103 बीएचपी और 138 एनएम का टॉर्क देता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा. दूसरा एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी है. यह हाइब्रिड पावरट्रेन 115 बीएचपी और 177 एनएम का टॉर्क देता है. यह इंजन CVT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा. पेट्रोल इंजन एक नया और अपडेटेड संस्करण होगा. यह इंजन अधिक शक्तिशाली और किफायती होगा. हाइब्रिड पावरट्रेन एक नया विकल्प होगा, जो ग्राहकों को बेहतर ईंधन अर्थव्यवस्था और पर्यावरणीय लाभ प्रदान करेगा.

फीचर्स: नई Grand Vitara 7-seater में कई आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे. इनमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स शामिल हैं, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एक नया और उन्नत संस्करण होगा. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ-साथ कई अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. वायरलेस चार्जिंग एक सुविधाजनक फीचर होगा जो यात्रियों को अपने उपकरणों को चार्ज करने की अनुमति देगा. 360-डिग्री कैमरा एक सुरक्षित फीचर होगा जो ड्राइवरों को पार्किंग और अन्य स्थितियों में बेहतर दृश्यता प्रदान करेगा. एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) एक उन्नत फीचर होगा जो दुर्घटनाओं को रोकने या कम करने में मदद करेगा.

Also Read: Honda City, Verna और Ciaz भी इस सेडान के सामने हैं फीके! पॉवर के साथ माइलेज का जबरदस्त कॉम्बिनेशन

Grand Vitara 7-seater का कोडनेम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस एसयूवी को मारुति Y17 कोडनेम दिया है और जैसा कि पहले से ही पता था कि यह नई रिलीज हुई ग्रैंड विटारा पर आधारित होगी. तीसरी पंक्ति के लिए जगह बनाने के लिए इस एसयूवी में संभवतः कुछ हद तक लंबा व्हीलबेस होगा.

Grand Vitara 7-seater का मुकाबला

भारत में नई Grand Vitara 7-seater का मुकाबला Hyundai Alcazar, Tata Safari, Mahindra XUV700 जैसी कारों से होगा. ये सभी कारें 7-सीटर एसयूवी हैं जो विभिन्न प्रकार के इंजन विकल्प, फीचर्स और कीमतों के साथ उपलब्ध हैं.

Also Read: TVS Jupiter Vs Honda Activa: ना हो कन्फ्यूज़! हम बताएंगे दोनों स्कूटरों में कौन है बेहतर सवारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें