26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गरीबों की किस्मत चमकाने आ गई Maruti, सिर्फ 5 लाख में दे रही ये कार, 30000 रुपये की छूट

मारुति सुजुकी ईको एमपीवी कार में अब ज्यादा पावरफुल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 81पीएस की पावर और 104.4एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

Maruti Suzuki Eeco Diwali Discount Offers : कारें केवल गाड़ी नहीं, बल्कि आज के मानव जीवन की जरूरतों में से एक है. हर कोई अपने सफर को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए कार खरीदने का सपना पालता है. अभी दिवाली का उमंग है. इस दौरान हर कोई कार अपने घर पर लाना चाहता है. जिसके पास पैसों की कमी है, वह भी कार का सपना जरूर देखता है. अब जिस गरीब आदमी के पास पैसों का जुगाड़ नहीं है, वह केवल सपना देखकर ही रह जाएगा. लेकिन, ऐसा नहीं है. देश की कई ऐसी कार बनाने वाली कंपनियां हैं, जो कम पैसे वाले गरीबों के लिए भी कार बनाती और बेचती हैं. इन्हीं कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी इंडिया है. यह कंपनी गरीबों की किस्मत चमकाने और उनके सपनों को पूरा करने का बीड़ा उठाया है. इस त्योहारी सीजन में केवल 5 लाख रुपये में बेहतरीन कार मुहैया करा रही है. यहां तक कि कंपनी की ओर से इस त्योहारी सीजन के दौरान इस कार पर करीब 30,000 रुपये तक की छूट भी दी जा रही है. जिस कार के बारे में हम बात कर रहे हैं, उसके मॉडल का नाम मारुति सुजुकी ईको है. आइए, इस कार के बारे में जानते हैं.

मारुति सुजुकी ईको की कीमत और डिस्काउंट

आपको बता दें कि भारत के एक्स-शोरूम में मारुति सुजुकी ईको की कीमत करीब 5.27 लाख रुपये से शुरू होती है, जो करीब 6.53 लाख रुपये तक जाती है. त्योहारी सीजन होने की वजह से कंपनी की ओर से इस महीने मारुति ईको पर ग्राहकों को करीब 30,000 रुपये तक की छूट भी दी जा रही है. यह कार चार वेरिएंट 5-सीटर स्टैंडर्ड (ओ), 5-सीटर एसी (ओ), 5-सीटर एसी सीएनजी (ओ) और 7-सीटर स्टैंडर्ड (ओ) में उपलब्ध है. इस कार में कम से 7 लोग आसानी से बैठ सकते हैं.

मारुति सुजुकी ईको इंजन और ट्रांसमिशन

मारुति सुजुकी ईको एमपीवी कार में अब ज्यादा पावरफुल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 81पीएस की पावर और 104.4एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. इसके सीएनजी वेरिएंट में भी यही इंजन लगा है. सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट 72पीएस और 95 एनएम है.

Also Read: BH-Series : भारत नंबर से लेंगे गाड़ी तो होगा बड़ा फायदा, जानिए क्या है प्रोसेस

मारुति सुजुकी ईको का माइलेज

मारुति सुजुकी ईको एमपीवी कार के माइलेज की बात करें, तो इसका पेट्रोल इंजन वेरिएंट्स एक लीटर में करीब 19.71 किलोमीटर का माइलेज दे देता है. वहीं, इसका सीएनजी इंजन वाला वेरिएंट एक किलो गैस पर करीब 26.78 किलोमीटर का सफर तय करा देता है.

Also Read: Maruti की कारों पर 1 लाख रुपये तक डिस्काउंट, सरकारी कर्मचारियों को स्पेशल गिफ्ट

मारुति सुजुकी ईको के फीचर्स

मारुति सुजुकी ईको के फीचर्स की बात करें, तो इस ईको कार में डिजिटल स्पीडोमीटर, एसी के लिए रोटरी डायल्स, रिक्लाइन फ्रंट सीट, मैनुअल एसी और 12 वॉल्ट चार्जिंग सॉकेट जैसे फीचर दिए गए हैं. वहीं पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं. भारत के कार बाजार में इसके मुकाबले कोई दूसरी कार नहीं है यानी इसे किसी से कोई मुकाबला नहीं है. अपने प्रकार की यह पहली कार है.

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब हर कोई खरीद सकेगा Electric Car, जानें कौन सी है गाड़ी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें