32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB:पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का प्रस्ताव,स्कूल सेवा आयोग शुरू करने की घोषणा

उद्योगपतियों ने उत्तर बंगाल में लॉजिस्टिक्स हब खोलने की घोषणा की है, जहां 10 से 15 हजार स्थानीय युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा. इसके अलावा टी-टूरिज्म, रियल एस्टेट, होटल, कृषि उत्पाद, खाद्य और बागवानी, आतिथ्य सहित कई क्षेत्रों में उद्योग विकसित किये जायेंगे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने दार्जिलिंग, कलिम्पोंग के लिए अलग स्कूल सेवा आयोग शुरू करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री का शुक्रवार को कालिम्पोंग में सरकारी सेवा वितरण कार्यक्रम था. उस मंच से ममता बनर्जी ने पहाड़ियों के लिए अलग से स्कूल सेवा आयोग शुरू करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इसके अलावा दार्जिलिंग, कालिम्पोंग के लिए अलग जिला स्कूल बोर्ड का गठन किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए शुक्रवार को एक तदर्थ समिति गठित की जायेगी. पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का प्रस्ताव


कई परियोजनाओं की घोषणा

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा, ”पहाड़ियों के लिए रीजनल स्कूल सर्विस कमीशन फॉर हिल्स का गठन किया जाएगा. वे ही हैं जो दार्जिलिंग, कलिम्पोंग के 146 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 590 रिक्त पदों पर नियुक्ति करेंगे. बहुत से लोग सोचते हैं कि यह दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है. कई उद्योगपतियों ने उत्तर बंगाल में लॉजिस्टिक्स हब खोलने की घोषणा की है, जहां 10 से 15 हजार स्थानीय युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा. इसके अलावा टी-टूरिज्म, रियल एस्टेट, होटल, कृषि उत्पाद, खाद्य और बागवानी, आतिथ्य सहित कई क्षेत्रों में उद्योग विकसित किये जायेंगे. अगले दो साल के भीतर सभी परियोजनाएं शुरू हो जायेंगी. बताया गया है कि कई परियोजनाएं एक साल से भी कम समय में पूरी हो जायेंगी.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के खिलाफ गिरिराज सिंह की टिप्पणी पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा
पहाड़ में सूचना प्रौद्योगिकी हब बनाया जायेगा

ममता बनर्जी ने कहा, कुछ लोग हर पांच साल में एक बार उठते हैं और पहाड़ को परेशान करने की कोशिश करते हैं. उद्योगपति उथल-पुथल में निवेश क्यों करेंगे ? मैं आपसे कह रही हूं, पहाड़ों को शांत रखें. उन्होंने यह भी कहा, ”मतदान के दौरान कई लोग आते हैं, बहुत लालच दिखाते हैं. खाते में 15 लाख देने का वादा करते है लेकिन कुछ नहीं होता. लेकिन हम जानते हैं कि अपनी बात कैसे रखनी है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पहाड़ में सूचना प्रौद्योगिकी हब बनाया जायेगा. वहां 24 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा.

Also Read: West Bengal Breaking News live :
पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का प्रस्ताव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें