26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahindra Thar 5 Door का इंतजार खत्म, शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ इस दिन होगी लॉन्च!

Mahindra Thar 5 Door का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. महिंद्रा पिछले कई महीनों से 5-डोर थार का टेस्ट कर रही है. इस दौरान उसके इंटीरियर का खुलासा हुआ है, जिससे पता चलता है कि ये SUV क्या नया ऑफर करेगी. Thar 5 Door अगले साल जून के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है.

Mahindra Thar 5 Door The wait for is over it will be launched on this day with great looks and great features.

Mahindra Thar 5 Door का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. महिंद्रा पिछले कई महीनों से 5-डोर थार का टेस्ट कर रही है. इस दौरान उसके इंटीरियर का खुलासा हुआ है, जिससे पता चलता है कि ये SUV क्या नया ऑफर करेगी. Thar 5 Door अगले साल जून के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है.

Also Read: Mahindra Thar Price: महिंद्रा थार खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो यहां चेक करें सभी मॉडलों के प्राइस!

Mahindra Thar 5 Door में नया क्या है?

  • Mahindra Thar 5 Door को इंटीरियर को कैमोफ्लाज से ढका गया है, लेकिन बड़े टचस्क्रीन का आकार साफ दिखाई दे रहा है. ये संभवतः 10.25 इंच की यूनिट होगी जो देश में SUVs के लिए आम हो गई है. ये भी कम से कम चीज़ है जो ज़्यादातर ग्राहक अपनी SUV में चाहते हैं. मौजूदा 3-डोर महिंद्रा थार में 7-इंच का टचस्क्रीन दिया गया है. यूज़र्स इसके छोटे आकार और औसत डिस्प्ले और इंटरफेस की शिकायत करते रहे हैं.

  • 5-डोर थार में मौजूद बड़े टचस्क्रीन में बेहतर UI और ग्राफिक्स होने की उम्मीद है. इस नए टचस्क्रीन को भविष्य में 3-डोर थार के साथ भी पेश किया जा सकता है. यह संभव है कि 5-डोर थार को एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है, जिसमें एक बड़ा MID शामिल हो सकता है. इसे स्कार्पियो N से लिया जा सकता है.

  • बड़े टचस्क्रीन को समायोजित करने के लिए डैशबोर्ड में कुछ बदलाव किए गए हैं. हालांकि, अन्य फीचर्स जैसे एचवीएसी कंट्रोल, एसी वेंट, नीचे की तरफ टॉगल स्विच, रोटरी डायल और फिजिकल बटन मौजूदा 3-डोर थार के समान ही प्रतीत होते हैं. चूंकि यूज़र्स 5-डोर थार के साथ ज़्यादा आराम और सुविधा की उम्मीद करेंगे, इसलिए SUV को फ्रंट ऑक्यूपेंट्स के लिए सिंगल-पीस सेंटर आर्मरेस्ट से लैस किया गया है.

  • पिछली सीट पर बैठने वालों को फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट के नीचे लगे individual AC वेंट्स का फायदा मिलेगा. दूसरी रो की सीट कॉन्फ़िगरेशन का खुलासा नहीं किया गया है, क्योंकि टेस्ट म्यूल में डमी सीटें लगी हैं. महिंद्रा 3-डोर थार की तरह रेगुलर बेंच सीट या अलग-अलग सीटें दे सकती है. या वैरिएंट के आधार पर दोनों विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं. 5-डोर थार के अन्य प्रमुख अपग्रेड में एक डैशकैम और एक सिंगल-पैन सनरूफ शामिल हैं. SUV केवल फिक्स्ड रूफ फॉर्मेट के साथ उपलब्ध होगी.

Also Read: Mahindra Thar खरीदने से पहले जान लें इस ऑफ-रोडिंग एसयूवी से जुड़ी 10 खास बातें!

Mahindra Thar 5 Door एक्सटीरियर प्रोफाइल

सामने से देखने पर 5-डोर थार में मानक थार से जुड़े ज़्यादातर सिग्नेचर फीचर्स होंगे. लोग 5-डोर वर्ज़न क्यों खरीदेंगे इसका मुख्य कारण अभी भी इसका दबंग स्ट्रीट प्रेजेंस होगा. हालांकि, पिछले दरवाजे जोड़े जाने के कारण साइड से देखेंगे तो बिल्कुल अलग दिखेगी. साइड से, 5-डोर थार अपना कुछ आक्रामक व्यक्तित्व खो सकती है. पीछे का डिज़ाइन और स्टाइलिंग काफी हद तक मानक थार के समान ही होगा.

Mahindra Thar 5 Door स्पेक्स, परफॉर्मेंस

मानक थार की तुलना में 5-डोर थार ज़्यादा लंबी होगी और इसका व्हीलबेस भी बड़ा होने की उम्मीद है. लंबे शरीर के चलते इसकी कुछ ऑफ-रोडिंग क्षमताओं पर थोड़ा असर पड़ सकता है. SUV ज़्यादा भारी होगी, इसलिए सस्पेंशन सेटअप में बदलाव किए जा सकते हैं.

Also Read: ब्रांड न्यू थार से कहीं ज्यादा खूबसूरत हैं ये Modified Thars, देखें तस्वीरें

Mahindra Thar 5 Door Engine

5-डोर थार में इंजन के दो विकल्प मिलेंगे: 130 hp का 2.2-लीटर डीज़ल और 150 hp का 2.0-लीटर पेट्रोल. दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प मिलेंगे.

Mahindra Thar 5 Door Price

बड़े आकार और नए उपकरणों के चलते, 5-डोर थार मौजूदा थार से ज़्यादा महंगी होगी. इसकी कीमत 16 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच में होने की उम्मीद है. मौजूदा थार की कीमत 10.98 लाख रुपये (RWD) से शुरू होती है और टॉप-स्पेक डीज़ल AT 4WD वैरिएंट के लिए 16.94 लाख रुपये तक जाती है.

Also Read: क्या होता है 4×4 ड्राइव और क्यों है Mahindra Thar 4×4 की दीवानगी? जानें क्या है वजह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें