18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्यों पड़े हो बुलेट के चक्कर में, Komaki है एनफील्ड की टक्कर में… फुल चार्ज होने पर 220km का माइलेज दन से

इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल कोमाकी रेंजर में 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट की मोटर मिलती है. यह देश में अब तक के किसी भी दोपहिया वाहन में सबसे बड़ा है. कोमाकी रेंजर में चौड़े हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले बजाज एवेंजर के जैसा डिजाइन है.

Komaki Ranger Electric Bike: रॉयल एनफील्ड भारत में बुलेट समेत कई नई मोटरसाइकिलों को बाजार में उतारा है. इसमें बुलेट, क्लासिक 350, हिमालयन 450, हंटर 350, शॉटगन आदि शामिल हैं. इसमें रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत 1.74 लाख रुपये शुरू होती है, जो 2.16 लाख तक जाती है. इस मोटरसाइकिल की कीमत अधिक होने की वजह से कई लोग इसे खरीदने का प्लान छोड़ देते हैं और वे फिर कोई दूसरी बाइक खरीद लेते हैं. लेकिन, जिन लोगों के पास बुलेट खरीदने का पैसा नहीं है, वे बुलेट जैसी दिखने वाली कोमाकी इलेक्ट्रिक की नई बाइक को भी ट्राई कर सकते हैं. बाजार में इस बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 1.85 लाख तक जाती है. सबसे बड़ी बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज होने के बाद करीब 220 किलोमीटर का माइलेज देता है.

कोमाकी रेंजर में बैटरी पैक

इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल कोमाकी रेंजर में 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट की मोटर मिलती है. यह देश में अब तक के किसी भी दोपहिया वाहन में सबसे बड़ा है. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी का यह भी दावा है कि रेंजर एक बार फुल चार्ज करने पर 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. यह कोमाकी रेंजर को भारत में सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाता है.

कोमाकी रेंजर लुक और स्टाइल

कोमाकी रेंजर में चौड़े हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले बजाज एवेंजर के जैसा डिजाइन है. राइडर की सीट डाउन है, जबकि पीछे बैठने वाले यात्री के एक आरामदायक अनुभव के लिए बैकरेस्ट दिया गया है. दोनों तरफ के हार्ड पैनियर दिए गए हैं, जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि मोटरसाइकिल को लंबी दूरी की सवारी क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हुए डेवलप किया गया है. साइड इंडिकेटर्स के साथ एक गोल आकार की टेललाइट दी गई है. इसके डिजाइन एलिमेंट्स में लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है.

Also Read: वाह, क्या लगती ये जापानी गुड़िया है! ऑफ-रोडिंग शौकीनों को बना रही है पागल

कोमाकी रेंजर फीचर्स

कोमाकी ने क्रूजर मोटरसाइकिल रेंजर को ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और एक डुअल स्टोरेज बॉक्स से लैस किया है. इसके अलावा, मोटरबाइक के रेक्ड वाइड हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले कुछ ऐसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं जो इसे खास बनाते हैं.

Also Read: गर्लफ्रेंड जैसी क्यूट और Tata Nano से भी छोटी है ये सस्ती Electric Car, कम कीमत में मौज-मस्ती भरपूर

कोमाकी रेंजर बाइक की कीमत

भारत के एक्स-शोरूम में कोमाकी रेंजर एक्सपी 1.85 लाख रुपये में मिलती है, जबकि इसके दूसरे वेरिएंट कोमाकी रेंजर एक्सई की कीमत करीब 1.68 लाख रुपये है. बाजार में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का मुकाबला रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 से है.

Also Read: ‘इस EV Car को ना खरीदूं… ये हो नहीं सकता’, सुनील शेट्टी ने MG की छोटी कार को लेकर कह दी बड़ी बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें