35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खतरों की खिलाड़ी बनकर आई Hero की ये नई बाइक, ट्रायम्फ की स्पीड पर मारेगी ब्रेक

हीरो मावरिक 440 के फ्रंट में 43एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क का भी इस्तेमाल किया गया है. इसमें 320 एमएम का फ्रंट में और 240 एमएम का रियर डिस्क दिया गया है. वहीं, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 175 एमएम है.

Khatron ki Khiladi Hero Bike: अगर आप कोई प्रीमियम मोटरसाइकिल खरीदने के लिए प्लान बना रहे हैं, तो सही सोच रहे हैं. नई मोटरसाइकिल खरीदने का यह सही वक्त है. अभी हाल के दिनों में कई दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने नई मोटरसाइकिलों को बाजार में लॉन्च किया है. इन्हीं कंपनियों में भारत की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने अपनी नई प्रीमियम मोटरसाइकिल हीरो मावरिक 440 को बाजार में उतार दिया है. बाजार में इसका सीधा मुकाबला ट्रायम्फ स्पीड 400 से होगा. आइए, हीरो की इस नई मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी हासिल करते हैं.

हीरो मावरिक 440 का डिजाइन
Undefined
खतरों की खिलाड़ी बनकर आई hero की ये नई बाइक, ट्रायम्फ की स्पीड पर मारेगी ब्रेक 5

हीरो मावरिक 440 के फ्रंट में 43एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क का भी इस्तेमाल किया गया है. इसमें 320 एमएम का फ्रंट में और 240 एमएम का रियर डिस्क दिया गया है. वहीं, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 175 एमएम है. दूसरे डिस्टिंसिटिव स्टाइलिंग टच में एच शेप के डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप और एक फुल एलईडी लाइटिंग सेट-अप मिलता है. डिजिटल स्पीडो में टर्न बाई टर्न नेविगेशन, गियर इंडिकेटर आदि शामिल हैं.

हीरो मावरिक 440 का इंजन
Undefined
खतरों की खिलाड़ी बनकर आई hero की ये नई बाइक, ट्रायम्फ की स्पीड पर मारेगी ब्रेक 6

हीरो मावरिक 440 प्रीमियम मोटरसाइकिल का इंजन हार्ले डेविडसन एक्स 440 की ही तरह 440सीसी के सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी. यह इंजन 27 एचपी का आउटपुट देती है. हीरो की नई बाइक का इंजन 36एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जो हार्ले डेविडसन एक्स440 से 2एनएम कम है. इस मोटरसाइकिल के करैक्टर के हिसाब से इंजन को री-ट्यून किया गया है, जबकि इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और एक स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच दिया गया है. इसके साथ ही हीरो मावरिक 440 में मस्कुलर टैंक के साथ एग्रेसिव रोडस्टर जैसा डिजाइन दिया है. इसके व्हील्स 17 इंच व्यास के हैं.

Also Read: बड़े लोगों की बड़ी Triumph बाइक! प्राइस केवल 11.83 लाख रुपये और फीचर्स की तो पूछो मत हीरो मावरिक 440 की कीमत
Undefined
खतरों की खिलाड़ी बनकर आई hero की ये नई बाइक, ट्रायम्फ की स्पीड पर मारेगी ब्रेक 7

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई प्रीमियम बाइक मावरिक 440 की एक्स-शोरूम के लिए कीमत 1.99 लाख रुपये से 2.24 लाख रुपये के बीच तय किया है. यह मोटरसाइकिल हार्ले डेविडसन एक्स440 के प्लेटफॉर्म पर डेवलप की गई है. अपने लुक और कीमत के लिहाज से इसने प्रीमियम सेगमेंट में एंट्री की है.

Also Read: अब गरीबों के पास भी होगी EV Cars, रतन टाटा ने घटा दिए दाम हीरो मावरिक 440 की डिलीवरी और मुकाबला
Undefined
खतरों की खिलाड़ी बनकर आई hero की ये नई बाइक, ट्रायम्फ की स्पीड पर मारेगी ब्रेक 8

हीरो मोटोकॉर्प ने मावरिक 440 की बुकिंग शुरू कर दी है. तीन वेरिएंट्स के साथ इसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरू होगी. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्पीड 400, जावा 350, होंडा सीबी350 और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 जैसी बाइकों से होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि यह मोटरसाइकिल हीरो की सबसे महंगी बाइक होने के बावजूद अपने प्रमुख कंप्टीटर्स की कीमत से कम है.

Also Read: होंडा एनएक्स 500 को उड़ाने आ रही केटीएम की नई एडवेंचर बाइक, जानें कब होगी लॉन्च

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें