17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पेट्रोल खत्म तो हवा से चलेगी Kawasaki मोटरसाइकिल! माइलेज ताबड़तोड़

कावासाकी वर्सेस हाइब्रिड का डिजाइन पेटेंट वेबसाइट पर सामने आया है, जिससे इसके पॉवरट्रेन की जानकारी सामने आई है. लीक हुई पेटेंट की डिजाइन से पता चलता है कि वर्सेस हाइब्रिड को जेड7 हाइब्रिड के समान पॉवरट्रेन दिया जाएगा.

Kawasaki Versys Hybrid Motorcycle: भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर लोग-बाग अब इलेक्ट्रिक वाहन, सीएनजी और हाइब्रिड गाड़ियों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. हाइब्रिड कार की तो बात दूर अब बाजार में ऐसी-ऐसी मोटरसाइकिलें भी आने लगी हैं, जो टंकी में पेट्रोल खत्म होने के बाद भी हवा से ही सड़क पर सरपट दौड़ती रहेगी. जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने वर्सेस हाइब्रिड मोटरसाइकिल तैयार कर रही है, जो फ्यूल के साथ-साथ बैटरी से भी चलेगी. हालांकि, कंपनी ने अभी हाल ही में वर्सेस की एडवेंचर बाइक को बाजार में पेश किया है. इसके बाद इसका हाइब्रिड वर्जन लाने की तैयारी में जुट गई है. यह मोटरसाइकिल पेट्रोल खत्म होने के बाद भी खाली टंकी में ही आपके सफर को पूरा कराके ही दम लेगी.

Also Read: किलर लुक में आ गई Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार, Tesla को खदेड़कर लेगी दम

कावासाकी वर्सेस हाइब्रिड बाइक का डिजाइन

कावासाकी वर्सेस हाइब्रिड बाइक इसके मौजूदा मॉडल के अपडेटेड अवतार के रूप में बाजार में उतारी जाएगी. एडवेंचर टूरर का सिल्हूट अन्य एडवेंचर मॉडल और कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल अन्य वर्सेस मॉडल्स की तरह होगा. यह लेटेस्ट बाइक फुल एलईडी लाइटिंग और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स से लैस होगी. इसके साथ ही, इसमें कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलने की भी उम्मीद है. इसके अलावा, यह ऑटोमैटिक गियर-शिफ्टिंग विकल्प के साथ भी आ सकती है.

Also Read: यूपी ना बिहार… बाजार लूटने आई है Maruti Suzuki की ये CNG कार!

कावासाकी वर्सेस हाइब्रिड बाइक का पावरट्रेन

कावासाकी वर्सेस हाइब्रिड का डिजाइन पेटेंट वेबसाइट पर सामने आया है, जिससे इसके पॉवरट्रेन की जानकारी सामने आई है. लीक हुई पेटेंट की डिजाइन से पता चलता है कि वर्सेस हाइब्रिड को जेड7 हाइब्रिड के समान पॉवरट्रेन दिया जाएगा. इस हाइब्रिड बाइक में 451सीसी के पैरलल ट्विन इंजन के साथ इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन दिया गया है, जिसे 9 किलोवॉट के इलेक्ट्रिक मोटर और 1.4kWh की बैटरी के साथ जोड़ा गया है. लीक हुई जानकारी के अनुसार, इस बाइक का बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी Z7 हाइब्रिड के जैसा होने वाला है.

Also Read: Himalayan 450 रोड किंग रॉयल एनफील्ड की है एडवेंचर टूरर बाइक, यहां देखें एक्सेसरीज प्राइस

हवा से कैसे चलेगी मोटरसाइकिल

कावासाकी वर्सेस हाइब्रिड बाइक को इस प्रकार से तैयार किया गया है कि पेट्रोल खत्म होने के बाद ये मोटरसाइकिल इलेक्ट्रिक इंजन से चल सकती है. राइडर इस बाइक को चलाते-चलाते पेट्रोल से हाइब्रिड और हाइब्रिड से पेट्रोल में स्विच कर सकता है. बाइक का 451सीसी हाइब्रिड इंजन 69 बीएचपी की पॉवर जेनरेट कर सकता है. कंपनी इस बाइक में फुल एलईडी हेडलाइट, डिजिटल डिस्प्ले, ऑटोमैटिक गियरशिफ्ट और नेविगेशन जैसे फीचर्स दे सकती है.

Also Read: चाबी-वाबी से नहीं… फिंगर प्रिंट स्टार्ट होगी Kia की ये हाइब्रिड कार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें