30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: जेएमएम का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- I-N-D-I-A से घबरा कर प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा

जी-20 की बैठक के आमंत्रण पत्र में ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखे जाने पर झामुमो ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार को इस शब्द से इतना खौफ हो गया है कि आमंत्रण पत्र में ‘इंडिया’ शब्द हटा कर ‘भारत’ कर दिया गया है.

Jharkhand News: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने केंद्र सरकार पर हमला किया. कहा कि मोदी सरकार I-N-D-I-A से घबराकर प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा. जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार के लिए I-N-D-I-A शब्द बड़ी आपदा बनकर आयी है. बता दें कि जी-20 की बैठक के आमंत्रण पत्र में ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखे जाने पर झामुमो ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर प्रहार किया है. कहा कि मोदी सरकार को इस शब्द से इतना खौफ हो गया है कि आमंत्रण पत्र में ‘इंडिया’ शब्द हटा कर ‘भारत’ कर दिया गया है. सवाल यह खड़ा होता है कि देश की सरकार किस-किस चीज से ‘इंडिया’ शब्द को हटायेगी. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन रेलवे, इंडिया गेट, गेट-वे ऑफ इंडिया, पीएम ऑफ इंडिया, टीम इंडिया, इंडियन फॉरेन मिनिस्ट्री सहित कई ऐसे नाम हैं, जिनको बदलना जरूरी होगा. इस पर करोड़ों नहीं, अरबों रुपये खर्च होंगे. केंद्र में बीजेपी की सरकार ‘इंडिया’ और ‘भारत’ के गौरवमयी इतिहास को मिटाने, डाॅ भीम राव आंबेडकर के संविधान को बदलने की भी तैयारी कर चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें