36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार: पूर्णिया कोर्ट को मिली दो प्रमुख ट्रेनों की सौगात, सुपौल-मधेपुरा रूट पर चलेगी मेमू ट्रेन, जानिए शेड्यूल

Bihar Train News: रेलवे ने कोसी-सीमांचल क्षेत्र के लोगों को सौगात दी है. अब लंबे रूट का सफर आसान होगा. कोसी क्षेत्र के मधेपुरा और सुपौल के बीच अब पहली बार मेमो ट्रेन चलेगी. जबकि पूर्णिया कोर्ट तक दो ट्रेनों का विस्तार किया गया है.

Bihar Train News: कोसी-सीमांचल के लोगों को रेलवे की ओर से नयी सौगात मिली है. ट्रेनों को लेकर उनकी पुरानी मांगों को मान लिया गया है. पटना और अमृतसर की दो ट्रेनों का विस्तार अब पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक कर दिया गया है. पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस और अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस का विस्तार अब पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक किया गया है. रेलवे ने इसे लेकर समय सारिणी भी जारी कर दी है. वहीं सीमांचल के साथ ही कोसी क्षेत्र के लिए भी खुशखबरी है जहां सहरसा-सुपौल नई मेमो ट्रेन भी चलायी जाएगी. सुपौल और मधेपुरा रूट पर पहली बार मेमू ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है.

जनहित एक्सप्रेस का शेड्यूल..

पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस और अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस का अब अप और डाउन में पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक विस्तार कर दिया गया है. रेलवे की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, जनहित एक्सप्रेस पाटलिपुत्र से रवाना होकर दोपहर तीन बजे सहरसा पहुंचेगी. सहरसा से 3 बजकर 35 मिनट पर यह ट्रेन पूर्णिया कोर्ट के लिए रवाना होगी. शाम 6 बजकर 15 मिनट में यह ट्रेन पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पहुंचेगी. वहीं पूर्णिया कोर्ट से यह ट्रेन रात में साढ़े 8 बजे खुलेगी और सहरसा देर रात 10 बजकर 50 मिनट में पहुंचेगी.वहीं सहरसा पहुंचने के बाद यह ट्रेन अपने वर्तमान समय के अनुसार, रात साढ़े 11 बजे पाटलिपुत्र के लिए रवाना होगा.

Also Read: बिहार: पूर्णिया और सुपौल से चलेंगी लंबी दूरी की ट्रेनें! कोसी-सीमांचल को लेकर जानिए रेलवे की ताजा हलचल
जनसेवा एक्सप्रेस का शेड्यूल..

पूर्णिया कोर्ट से जनसेवा एक्सप्रेस भी खुलेगी. अमृतसर जाने वाले यात्रियों को इससे फायदा मिलेगा. पूर्णिया कोर्ट से यह ट्रेन सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और 6 बजकर 25 मिनट पर बनमनखी पहुंचेगी. बनमनखी से यह ट्रेन सुबह साढ़े 6 बजे रवाना हो जाएगी और अगले दिन सुबह 4 बजकर 40 मिनट में अमृतसर पहुंच जाएगी. वापसी में यह ट्रेन सुबह 6 बजकर 35 मिनट में अमृतसर से खुलेगी और अगले दिन शाम 6 बजकर 35 मिनट पर पूर्णिया कोर्ट पहुंचेगी. इससे पहले ट्रेन बनमनखी पहुंचेगी. जहां 5 बजकर 45 मिनट पर इसका समय निर्धारित है. 5 मिनट तक ट्रेन यहां रूकेगी और 5 बजकर 50 मिनट पर पूर्णिया कोर्ट के लिए रवाना हो जाएगी.

सहरसा से सुपौल के लिए नयी मेमू

वहीं कोसी क्षेत्र के लोगों को भी सौगात मिली है. सहरसा से सुपौल के लिए नयी मेमू ट्रेन दी गयी है. सहरसा से सुबह 4.40 में यह ट्रेन खुलेगी और 5:40 बजे सुपौल पहुंचेगी. सुपौल से सुबह 6:05 में रवाना होकर यह ट्रेन 7 बजे सहरसा पहुंच जाएगी. अगर किसी यात्री को पटना जाने के लिए राज्यरानी एक्सप्रेस पकड़ना हो तो उनके लिए भी यह ट्रेन मददगार बनेगी.

सहरसा-मधेपुरा के बीच पहली बार मेमू स्पेशल ट्रेन

सहरसा-मधेपुरा के बीच पहली बार मेमू स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. जो सहरसा से दोपहर साढ़े 12 बजे खुलेगी और 1 बजकर 10 मिनट पर मधेपुरा पहुंचेगी. मधेपुरा स्टेशन से यह ट्रेन दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर खुलेगी और 3 बजकर 25 मिनट पर सहरसा जंक्शन पहुंच जाएगी. सुपौल और सहरसा रूट पर पहली बार मेमू ट्रेन दी गयी है. यह ट्रेन कब से शुरू की जाएगी. इसकी तिथि सामने नहीं आई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें