23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

iPhone चोरी होने की अब टेंशन नहीं, कंपनी ने लगाया यह सॉलिड जुगाड़

Apple ios Update - यह अपडेट बेहद खास है. क्योंकि, इस अपडेट के साथ सपोर्टेड डिवाइसों में स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन (Stolen Device Protection) फीचर को एप्पल कंपनी ने ऐड कर दिया है.

Apple ने अपने आइओएस का नया अपडेट जारी किया है और iOS 17.3 और ipados 17.3 को एप्पल डिवाइसेज के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है. यह अपडेट बेहद खास है. क्योंकि gsmarena के रिपोर्ट के मुताबिक इस अपडेट के साथ सपोर्टेड डिवाइसों में स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन (Stolen Device Protection) फीचर को ऐपल कंपनी ने ऐड कर दिया है. अगर किसी ने आपका डिवाइस चुरा लिया है और उसके पास आपका पासकोड भी है तो यह फीचर सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर प्रोवाइड करता है. इस फीचर के लिए पासवर्ड एक्सेस करने, लॉस्ट मोड को बंद करने, सफारी में खरीदारी करने आदि जैसे काम करने के लिए बायोमेट्रिक ऑथेन्टिकेशन की जरुरत पड़ेगी.

ऐसे करें डाउनलोड

इसके अलावा, अपडेट में कुछ होटल रूम के टीवी पर सीधे एयरप्लेइंग कंटेंट के लिए सपोर्ट, साथ ही सहयोगी ऐपल म्यूजिक प्लेलिस्ट बनाना शामिल है. नए अपडेट (आईओएस 17.3) को सेटिंग्स के जनरल में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके आप अपने आईफोन में इस नए अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं.

Also Read: Samsung Galaxy S24 Ultra vs iPhone 15 Pro Max: दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा स्मार्ट
ios15.8.1 और 16.7.5 भी जारी

आपको बता दें कि कंपनी ने आईओएस के पुराने वर्जन चलाने वालों के लिए आईओएस 15.8.1 और आईओएस 16.7.5 भी जारी कर दिया है. इसके अलावा, ऐपल ने घोषणा की कि सभी आईफोन 14 और 15 मॉडल में क्रैश डिटेक्शन को भी इंप्रूव किया गया हैं. क्रैश डिटेक्शन एक सेंसर होता है, जो किसी इमरजेंसी के दौरान एक्टिवली काम करता है. इस अपडेट में क्रैश डिटेक्शन फीचर को और भी इंप्रूव किया गया है.

अकाउंट और पर्सनल जानकारी को रखता है सुरक्षित

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ऐपल ने सपोर्ट डॉक्यूमेंट में लिखा, “जब आपका आईफोन फैमिलियर लोकेशन्स, जैसे घर या ऑफिस से दूर होता है, तो यह डिवाइस सुरक्षा की एक लेयर जोड़ती है और आपका आइफोन चोरी होने की स्थिति में आपके अकाउंट और पर्सनल जानकारी को सुरक्षित रखने में मदद करती है.”

Also Read: Republic Day सेल में खरीदे iPhone 15 में मिली नकली बैटरी, शिकायत करने पर कंपनी ने दिया ऐसा जवाब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें