33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आपकी गाड़ी के अंदर से आ रही हो स्मेल, तो ये काम करने से ‘आपकी वो’ हो जाएंगी इम्प्रेस

गाड़ी से आने वाली स्मेल को दूर भगाने से पहले उसके पैदा होने के कारणों को जानना बेहद जरूरी है. जब आप इसे जान जाएंगे, तो आइंदा से आप गाड़ी में बैठकर वो काम नहीं करेंगे. आपकी गाड़ी से स्मेल आने के पीछे सबसे बड़ा कारण उसके अंदर बैठकर खाना है.

नई दिल्ली : आपकी कार नई हो या फिर पुरानी, उसके इंटीरियर से स्मेल आना आम है. अब आप कहेंगे कि गाड़ियों से स्मेल तो आती ही है, लेकिन आपका यह कहना बिल्कुल गलत है. ये हमारी-आपकी लापरवाही का ही नतीजा है कि गाड़ी के इंटीरियर या फिर केबिन से स्मेल आता है. हम आपको जो बताने जा रहे हैं, उस टिप्स को अपनाने से आपकी गाड़ी से न केवल स्मेल आना बंद हो जाएगा, बल्कि ‘आपकी वो’ भी इम्प्रेस हो जाएंगी. तो फिर देर किस बात की, आइए जानते हैं स्मेल दूर करने वाले टिप्स…

गाड़ी के अंदर से क्यों आती है स्मेल

गाड़ी से आने वाली स्मेल को दूर भगाने से पहले उसके पैदा होने के कारणों को जानना बेहद जरूरी है. जब आप इसे जान जाएंगे, तो आइंदा से आप गाड़ी में बैठकर वो काम नहीं करेंगे. तो हम आपको बता दें कि आपकी गाड़ी से स्मेल आने के पीछे सबसे बड़ा कारण उसके अंदर बैठकर खाना है. ऐसा करने से खाद्य पदार्थ के कुछ अंश गाड़ी के अंदर रह जाते हैं और वे कार के किसी कोने में पड़े रह जाते हैं. कार की नियमित सफाई नहीं करने से खाद्य पदार्थ के वे टुकड़े सड़कर बदबू फैलाना शुरू कर देते हैं. इसका दूसरा सबसे बड़ा कारण गाड़ी के अंदर बैठकर धुम्रपान करना है. सबसे पहले यह कि आप गाड़ी नियमित सफाई करने के साथ ही उसके अंदर बैठकर खाना और धुम्रपान करना छोड़ देंगे, तो आपकी गाड़ी के अंदर से बदबू नहीं आएगी.

कार केबिन की नियमित करें सफाई

गाड़ी के अंदर से आने वाली स्मेल को दूर करने का दूसरा सबसे बड़ा उपाय कार के केबिन की नियमित सफाई करना है. चिप्स, कोल्ड ड्रिंक या खाना खाने की वजह से बदबू आ सकती है. कई बार कार की खिड़की बंद कर देने से हवा पास नहीं हो पाती है, जिससे बदबू पैदा होने लगती है. ऐसी स्थिति में परफ्यूम या एयर फ्रेशनर भी ठीक ढंग से काम नहीं करता. इसलिए अपनी कार को नियमित तौर पर साफ करते रहना बेहद जरूरी है.

Also Read: हाईवे से कितनी दूरी पर मकान बनाने से आपकी फैमिली रहेगी सेफ, जानें रोड निर्माण के जरूरी नियम

स्प्रे, एयर फ्रेशनर और परफ्यूम का कर सकते हैं इस्तेमाल

अब अगर आपने ऊपर बताए गए उपायों को पूरा कर लिया है, तो तब आप अपनी कार के केबिन में बदबू को दूर करने के लिए स्प्रे, एयर फ्रेशनर और परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं. वैसे, आम तौर पर जब लोग काम पर जाने के लिए तैयार होकर घर से निकलते हैं, तो अपने कपड़ों पर परफ्यूम लगाना नहीं भूलते. इसके बावजूद अगर आपकी गाड़ी के केबिन से स्मेल आता है, तो आप स्प्रे, एयर फ्रेशनर और परफ्यूम के इस्तेमाल से इसे दूर कर सकते हैं. खासकर इन्हें उन स्थानों पर छिड़कना चाहिए, जहां से बदबू आने की आशंका हो. अब अगर आपने इतना काम कर लिया है, तो भला कोई भी इम्प्रेस कैसे नहीं होगा?

Also Read: टाइप 2 डायबिटीज को जड़ से खत्म कर देती है इलेक्ट्रिक बाइक, करना होगा ये काम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें