24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरHonda Activa 6G खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग? तो पहले जान लें इससे जुड़ी ये 10 खास बातें!

Honda Activa 6G खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग? तो पहले जान लें इससे जुड़ी ये 10 खास बातें!

Activa 6G में एक नया 125cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 8.24 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन पहले मॉडल के इंजन की तुलना में 0.6 bhp ज्यादा पावर और 0.4 Nm ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है.

Honda Activa भारत की सबसे लोकप्रिय स्कूटर है. साल 2023 में, Honda ने Activa 6G को लॉन्च किया, जो अपने पहले मॉडल की तुलना में कई नए फीचर्स और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ आती है. अगर आप भी Honda Activa 6G खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां आपको इस स्कूटर के बारे में 10 खास बातें जाननी चाहिए:

Also Read: Ola और TVS iQube का काम तमाम करने आ रहा Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर! चाहने वालों का इंतजार खत्म

1. नई डिज़ाइन और फीचर्स

Activa 6G को पूरी तरह से नए डिज़ाइन में पेश किया गया है. इसमें एक नया LED हेडलैंप, एक नया LED टेललैंप, एक नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक नया ईंधन टैंक मिलता है. इसके अलावा, इसमें नए फीचर्स जैसे कि LED DRL, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलते हैं.

2. पावरफुल इंजन

Activa 6G में एक नया 125cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 8.24 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन पहले मॉडल के इंजन की तुलना में 0.6 bhp ज्यादा पावर और 0.4 Nm ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है.

Also Read: Honda Activa नया अवतार OLA-Ether की बढ़ाएगी परेशानी! अगले महीने डेब्यू, यहां जानें पूरी डिटेल्स

3. बेहतर माइलेज

Activa 6G में एक नई HET (Honda Eco Technology) इंजन टेक्नोलॉजी मिलती है, जो बेहतर माइलेज देने में मदद करती है. कंपनी का दावा है कि Activa 6G एक लीटर में 45 से 55 kmpl तक का माइलेज दे सकती है.

4. बेहतर परफॉर्मेंस

Activa 6G में नया इंजन और नई HET टेक्नोलॉजी बेहतर परफॉर्मेंस देने में मदद करती है. यह स्कूटर पहले मॉडल की तुलना में तेजी से गति पकड़ती है और चलाने में भी आसान है.

Also Read: Ather Family Scooter: अब एक साथ 5 लोग करेंगे इस स्कूटर की सवारी, नहीं कटेगा कोई चालान!

5. बेहतर सस्पेंशन

Activa 6G में बेहतर सस्पेंशन मिलता है, जो सफर को आरामदायक बनाता है. इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

6. बेहतर ब्रेकिंग

Activa 6G में बेहतर ब्रेकिंग मिलती है, जो सुरक्षा को बढ़ाती है. इसमें 220mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130mm का रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है.

Also Read: TVS iQUBE खरीदने से पहले जान लें ये 10 खास बातें!

7. बेहतर टायर

Activa 6G में बेहतर टायर मिलते हैं, जो बेहतर ग्रिप और स्थिरता प्रदान करते हैं. इसमें 90/90-12 के फ्रंट और 90/90-10 के रियर टायर दिए गए हैं.

8. बेहतर स्टाइल

Activa 6G एक स्टाइलिश स्कूटर है. इसमें एक स्पोर्टी डिज़ाइन मिलता है, जो इसे युवाओं को आकर्षित करेगा.

9. कीमत

Activa 6G की कीमत 77,710 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. यह कीमत अपने सेगमेंट में काफी प्रतिस्पर्धी है.

10. उपलब्धता

Activa 6G भारत के सभी Honda डीलर्स पर उपलब्ध है. कुल मिलाकर, Honda Activa 6G एक बेहतरीन स्कूटर है, जो पावर, माइलेज, परफॉर्मेंस, सस्पेंशन, ब्रेकिंग, टायर, स्टाइल और कीमत के मामले में एक अच्छा विकल्प है.

Also Read: Honda लाने जा रही है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, जानें कब होगी लॉन्च

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें