23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Splendor, Platina और Honda Shine के बीच ना हों कन्फ्यूज, हम बताएंगे कौन सी बाइक है बेहतर!

होंडा साइन, प्लेटिना और स्पलेन्डर भारत की सबसे लोकप्रिय 100 सीसी बाइक्स में से हैं। इन तीनों बाइक्स में कई समानताएं और कुछ अंतर भी हैं. आप अपने लिए माइलेज बाइक की तलाश कर रहे हैं तब 100cc मोटरसाइकिल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकती है

होंडा साइन, प्लेटिना और स्पलेन्डर भारत की सबसे लोकप्रिय 100 सीसी बाइक्स में से हैं। इन तीनों बाइक्स में कई समानताएं और कुछ अंतर भी हैं. आप अपने लिए माइलेज बाइक की तलाश कर रहे हैं तब 100cc मोटरसाइकिल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकती है, आइए इन तीनों बाइक्स का एक तुलनात्मक अध्ययन करें:

कीमत

होंडा साइन की एक्स-शोरूम कीमत ₹57,690 से शुरू होती है. होंडा प्लेटिना की एक्स-शोरूम कीमत ₹63,290 से शुरू होती है. होंडा स्पलेन्डर की एक्स-शोरूम कीमत ₹62,990 से शुरू होती है

इंजन

इन तीनों बाइक्स में 100 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है. होंडा साइन का इंजन 7.96 बीएचपी की पावर और 8.89 एनएम का टॉर्क देता है. यह इंजन 75 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है. होंडा प्लेटिना का इंजन 8.4 बीएचपी की पावर और 9.0 एनएम का टॉर्क देता है. यह इंजन 82 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है. होंडा स्पलेन्डर का इंजन 8.0 बीएचपी की पावर और 8.6 एनएम का टॉर्क देता है. यह इंजन 81 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है.

Also Read: Rajdoot Electric Bike: 1990 के दौर की सुपरहिट राजदूत बाइक एक बार फिर एलेक्ट्रिक अवतार में मचाएगी धूम!

माइलेज

इन तीनों बाइक्स की माइलेज लगभग समान है. होंडा साइन की माइलेज 76 किलोमीटर प्रति लीटर है. होंडा प्लेटिना की माइलेज 77 किलोमीटर प्रति लीटर है. होंडा स्पलेन्डर की माइलेज 78 किलोमीटर प्रति लीटर है.

फीचर्स

होंडा साइन में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) मिलता है. होंडा प्लेटिना में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और राइडिंग मोड मिलते हैं. होंडा स्पलेन्डर में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) मिलते हैं.

सेफ्टी

इन तीनों बाइक्स में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) मिलता है, जो एक महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर है. इसके अलावा, होंडा प्लेटिना में राइडिंग मोड भी मिलते हैं, जो अलग-अलग सड़क परिस्थितियों के लिए बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं.

इन तीनों बाइक्स में कई समानताएं

इन तीनों बाइक्स में कई समानताएं हैं. इन सभी बाइक्स में 100 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो अच्छी माइलेज देता है. इन सभी बाइक्स में ABS भी मिलता है, जो एक महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर है. यदि आप एक किफायती और ईंधन-कुशल बाइक की तलाश में हैं, तो होंडा साइन एक अच्छा विकल्प है. यह बाइक ABS और एलईडी लाइट्स जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस है. यदि आप एक बाइक की तलाश में हैं जिसमें अधिक पावर और सुविधाएं हों, तो होंडा प्लेटिना एक अच्छा विकल्प है. यह बाइक राइडिंग मोड जैसी अतिरिक्त सुविधाओं से लैस है. यदि आप एक पारंपरिक 100 सीसी बाइक की तलाश में हैं, तो होंडा स्पलेन्डर एक अच्छा विकल्प है. यह बाइक अपनी विश्वसनीयता और लंबे समय तक चलने के लिए जानी जाती है.

Also Read: 105 किलोमीटर की रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक की खासियत जान कर आप भी रह जाएंगे दंग!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें