26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हीरो की नई रोडस्टर बाइक Mavrick 440 के डिजाइन का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च

हार्ले-डेविडसन एक्स440 की तुलना में हीरो द्वारा यूएसडी फोर्क्स के स्थान पर पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स लाने की उम्मीद है, जबकि हार्ले पर रेट्रो के विपरीत समग्र स्टाइल अधिक आधुनिक होगा. सभी नए हीरो मॉडल की तरह एच-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप देखने की उम्मीद है.

नई दिल्ली: रोडस्टर बाइक्स के सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प एक नई मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है. कंपनी ने इस नई हीरो बाइक का नाम मैवरिक 440 रखा है. इसे अमेरिकी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन की एक्स440 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है. हीरो मोटोकॉर्प इस नई रोडस्टर मोटरसाइकिल को आगामी 23 जनवरी को बाजार में लॉन्च कर सकती है. फिलहाल, कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग से पहले इसके डिजाइन का स्केच टीजर जारी किया है. आइए, इस नई रोडस्टर मोटरसाइकिल के बारे में जानते हैं.

हीरो मैवरिक 440 में बदलाव
Undefined
हीरो की नई रोडस्टर बाइक mavrick 440 के डिजाइन का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च 6

हार्ले-डेविडसन एक्स440 की तुलना में हीरो द्वारा यूएसडी फोर्क्स के स्थान पर पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स लाने की उम्मीद है, जबकि हार्ले पर रेट्रो के विपरीत समग्र स्टाइल अधिक आधुनिक होगा. सभी नए हीरो मॉडल की तरह एच-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप देखने की उम्मीद है. बाइक में आगे और पीछे 17-इंच के अलॉय व्हील मिलने की भी उम्मीद है, जबकि एक्स440 में 19-इंच का फ्रंट व्हील है. हार्ले एक रोडस्टर बाइक है, जबकि हीरो मोटोकॉर्प मैवरिक को एक स्ट्रीटफाइटर के रूप में तैनात करेगी.

Also Read: 6 सीटों वाली बड़ी कार… सारे फीचर एडवांस, जानें महिंद्रा XUV700 Facelift का कितना है दाम हीरो मैवरिक 440 का हेडलैंप
Undefined
हीरो की नई रोडस्टर बाइक mavrick 440 के डिजाइन का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च 7

हीरो मैवरिक 440 के लुक और डिजाइन की बात करें, तो टेस्ट म्यूल को देखने से पता चलता है कि हीरो मैवरिक 440 में राउंड हेडलैंप, चौड़ा हैंडलबार, बड़ा सा फ्यूल टैंक, अलॉय व्हील और सिंगल पॉड टीएफटी कंसोल देखने को मिलेगा. इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने सो मिल सकते हैं, जिसमें ट्रिपर नैनिगेशन समेत काफी सारी जानकारियों को देखा जा सकेगा.

हीरो मैवरिक 440 का डिजाइन
Undefined
हीरो की नई रोडस्टर बाइक mavrick 440 के डिजाइन का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च 8

हीरो मैवरिक 440 का लुक और डिजाइन हार्ले डेविडसन से कुछ अलग हो सकता है. इसमें ऑल एलईडी लाइट्स, हीरो के सिग्नेचर एच शेप वाले डीआरएल के साथ ही आकर्षक डिजाइन भी देखने को मिल सकते हैं. हीरो मोटोकॉर्प अपनी सबसे पावरफुल मोटरसाइकल मेवरिक 440 को नियो-रेट्रो क्रूजर स्टाइल के साथ पेश कर सकती है.

हीरो मैवरिक 440 का इंजन
Undefined
हीरो की नई रोडस्टर बाइक mavrick 440 के डिजाइन का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च 9

हीरो मेवरिक 440 में 440सीसी का बीएस6 2.0 इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 27.37 पीएस तक की मैक्सिमम पावर और 38 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं. इसके दोनों पहिये में डिस्क ब्रेक्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, एबीएस समेत और भी बाहरी खूबियां देखने को मिल सकती है.

Also Read: हीरो मोटोकॉर्प का 22 जनवरी को होगा बड़ा धमाका, 440cc वाली इस नई बाइक के लॉन्च के साथ ही उड़ जाएंगे सबके होश! हीरो मैवरिक 440 की कीमत और मुकाबला
Undefined
हीरो की नई रोडस्टर बाइक mavrick 440 के डिजाइन का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च 10

भारत में लॉन्च होने के बाद एक्स-शोरूम में हीरो मैवरिक 440 की शुरुआती कीमत 2 लाख रुपये हो सकती है, जिससे कि यह 300 सीसी से ज्यादा पावरफुल मोटरसाइकल सेगमेंट में टॉप सेलिंग रॉयल एनफील्ड के साथ ही होंडा सीबी350 जैसी बाइक को कड़ी टक्कर दे सकेगी. बाजार में इस नई मोटरसाइकिल का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के साथ ही यामाहा, होंडा, जावा और येज्दी की बाइक से भी होगा.

Also Read: बाबर को ‘खामोश’ कर सबके ‘दिल’ पर करेगी ‘राज’, शत्रुघ्न सिन्हा से है खास कनेक्शन!
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें