26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुलेट की परेशानी बढ़ाने आ गई Hero की नई बाइक, हार्ले-डेविडसन एक्स440 को दिलाएगी याद

हीरो मैवरिक 440 में का डिजाइन मस्कुलर है. इसमें एक बड़ा फ्यूल टैंक और एक लंबी सिंगल-पीस सीट है. बाइक के हेडलैंप एच-आकार के एलईडी डीआरएल से लैस है. इसके अलावा, छोटे गोलाकार इंडीकेटर इसकी विशिष्ट उपस्थिति में योगदान करते हैं.

Hero Mavrick 440 Launch in India: हीरो की नई रोडस्टर मोटरसाइकिल का इंतजार खत्म हो गया. देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार 2023 जनवरी 2024 को अपनी नई रोडस्टर बाइक हीरो मैवरिक 440 से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने इसे हार्ले-डेविडसन एक्स 440 के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है. बाजार में यह हीरो मोटोकॉर्प की यह सबसे महंगी मोटरसाइकिल होगी. हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है. रोडस्टर सेगमेंट में कंपनी का यह पहला प्रोडक्ट है. इसे जल्द ही मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. बाजार में इसके आने के बाद रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की परेशानी बढ़ जाएगी. इसकी फरवरी में बुकिंग और अप्रैल से डिलीवरी शुरू होगी.

हीरो मैवरिक 440 का डिजाइन

हीरो मैवरिक 440 में का डिजाइन मस्कुलर है. इसमें एक बड़ा फ्यूल टैंक और एक लंबी सिंगल-पीस सीट है. बाइक के हेडलैंप एच-आकार के एलईडी डीआरएल से लैस है. इसके अलावा, छोटे गोलाकार इंडीकेटर इसकी विशिष्ट उपस्थिति में योगदान करते हैं. हार्ले डेविडसन एक्स440 की याद दिलाने वाला रियर फेंडर डिजाइन काफी आकर्षक है. कंपनी मैवरिक 440 को तीन वेरिएंट और 5 रंग विकल्पों में पेश करेगी. इसके बेस वेरिएंट को आर्कटिक व्हाइट में पेश किया जाएगा. मिड वेरिएंट को फियरलेस रेड और सेलेस्टियल ब्लू में पेश किया जाएगा. टॉप वेरिएंट को फैंटम ब्लैक और एनिग्मा ब्लैक में पेश किया जाएगा.

हीरो मैवरिक 440 का सस्पेंशन और ब्रेक

हीरो मैवरिक 440 में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, पीछे डुअल शॉकर, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और अतिरिक्त स्थायित्व और स्टाइल के लिए अलॉय व्हील की सुविधा है. इसमें 130 मिमी तक का व्हील ट्रैवल है.

Also Read: बड़े परिवार की बड़ी कार… मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का 7 सीटर अवतार

हीरो मैवरिक 440 के फीचर्स

हीरो मैवरिक 440 पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन इंटीग्रेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और टेक्स्ट नोटिफिकेशन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम के साथ एक समृद्ध सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए सुविधाओं से भरा हुआ है.

Also Read: धमाल मचाने आ रहीं Hyundai-Kia की 4 बड़ी 7 सीटर कारें, दो एमपीवी-दो ईवी

हीरो मैवरिक 440 का इंजन

हीरो मैवरिक 440 को ट्रेलिस स्टील फ्रेम पर बनाया गया है और यह हार्ले डेविडसन एक्स440 के साथ अपना प्लेटफॉर्म शेयर करता है, जिसे पिछले साल भारत में पेश किया गया था. मैवरिक 440 एक 440सीसी ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. यह इंजन बीएचपी और 36 एनम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह ई20 फ्यूल को भी सपोर्ट करता है.

Also Read: गणतंत्र दिवस परेड में कर्तव्य पथ पर Enfield Bullet से करतब दिखाएंगे सेना के जवान, 65 साल का मजबूत सााथ

हीरो मैवरिक 440 का अनुमानित कीमत

अब हीरो मैवरिक 440 भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प का नया प्रमुख उत्पाद बन गया है. मैवरिक 440 का मुकाबला ट्रायम्फ स्पीड 400 और हार्ले डेविडसन एक्स440 से होगा. इसे 2 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है. यह भारतीय बाजार में हीरो की अब तक की सबसे प्रीमियम पेशकश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें